समाधान दिवस में 95 में से 13 शिकायतों का निस्तारण

जिले की तीनों तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ। कुल 95 शिकायतें आईं जिनमें से 13 का मौके पर निस्तारण हुआ। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने तमाम विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शीघ्र लंबित शिकायतों का निस्तारण हो और किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:35 PM (IST)
समाधान दिवस में 95 में से 13 शिकायतों का निस्तारण
समाधान दिवस में 95 में से 13 शिकायतों का निस्तारण

जेएनएन, शामली। जिले की तीनों तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ। कुल 95 शिकायतें आईं, जिनमें से 13 का मौके पर निस्तारण हुआ। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने तमाम विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शीघ्र लंबित शिकायतों का निस्तारण हो और किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

जिलाधिकारी ने शामली तहसील में शिकायतें सुनी। उनके समक्ष 40 शिकायतें आईं, जिसमें पांच शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। और शेष शिकायतों का समय से निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने पुलिस अधिकारियों को संबंधित प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपजिलाधिकारी शामली संदीप कुमार, प्रभागीय कृषि उप निदेशक शिवकुमार केसरी समेत विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। ऊन तहसील में मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी की अध्यक्षता में समाधान दिवस हुआ। 19 में से दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ। तहसील कैराना में संपूर्ण समाधान दिवस एसडीएम कैराना उद्धभव त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। 36 शिकायतें प्राप्त हुई और मौके पर छह शिकायत का निस्तारण किया गया।

------------

जनसुनवाई 21 को

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि राज्य महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी 21 अक्टूबर को कलक्ट्रेट सभागार में जनसुनवाई करेंगी और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। मिशन शक्ति-3 के तहत महिलाओं से संबंधित योजनाओं का अधिक लाभ दिलाए जाने, महिला उत्पीड़न की रोकथाम और पीड़िताओं को त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से जनसुनवाई होगी। आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर

जवाहर नवोदय विद्यालय शामली की प्रवेश परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। कक्षा-छह में प्रवेश के लिए परीक्षा होनी है। जिलाधिकारी ने बताया कि आवेदन पत्र आनलाइन भरे जाएंगे और अंतिम तिथि 30 नवंबर है। पंजीकरण में सहायता के लिए डेस्क भी शुरू की गई है और मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं सभी खंड शिक्षाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी