वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण को हर दिन बनेंगे 105 बूथ

जेएनएन शामली वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि अभी शासन से स्पष्ट दिशा-निर्देश मिलने का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद ही पता चलेगा कि पंजीकरण की व्यवस्था क्या रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:08 PM (IST)
वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण को हर दिन बनेंगे 105 बूथ
वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण को हर दिन बनेंगे 105 बूथ

जेएनएन, शामली: वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि अभी शासन से स्पष्ट दिशा-निर्देश मिलने का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद ही पता चलेगा कि पंजीकरण की व्यवस्था क्या रहेगी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए टीकाकरण को लेकर तैयारी चल रही हैं। 50 साल से अधिक उम्र वालों की संख्या 1.97 लाख है। चार मार्च से अगले 15 दिन तक लगातार टीकाकरण होना है। हर दिन 105 बूथ रहेंगे। सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों में भी बूथ बनाए जाएंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. संजय अग्रवाल ने बताया कि शासन से जल्द ही वीडियो कांफ्रेंसिग होगी, जिसमें विस्तार से दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। ऐसे में अभी स्पष्ट नहीं है कि वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण के लिए पंजीकरण की क्या व्यवस्था रहेगी। एक-दो दिन में सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा। इसके बाद पूरी कार्ययोजना बना ली जाएगी।

कोरोना के प्रति लोगों को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, शामली :

एनएसएस शिविर में स्वयं-सेवकों ने जागरूकता रैली निकालकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने मास्क आदि का प्रयोग और दो गज की दूरी का विशेष रूप से प्रयोग करने की बात कही

शनिवार को शहर के राष्ट्रीय सेवा योजना द्वितीय इकाई के सात दिवसीय विशेष शिविर के चौथे दिन का शुभारंभ कार्यक्रम अधिकारी डा. सौरभ पांडेय ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया। शिविर के प्रथम चरण में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर शहर के मोहल्ला घेर बुखारी में एक जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया। जिसमें लोगों को मास्क आदि का प्रयोग और दो गज की दूरी के बारे में अभी भी नियमों का पालन करने की अपील की गई। शिविर के अगले चरण में लोगों को नशा मुक्ति अभियान के तहत जागरूक किया गया। इस दौरान डा. ओमबीर सिंह, डा. एमसी जैन ने भी स्वयं-सेवकों को विशेष जानकारी दी। इस दौरान डा. मांगेराम सैनी, राजीव कुमार, श्रीकांत, डा. विनिता कुमारी, लोकेंद्र, सुनील कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी