top menutop menutop menu

योजनाओं की जांच को पहुंची शासन की टीम

जेएनएन, शाहजहांपुर : विकास योजनाओं की जांच के लिए शुक्रवार को तीन सदस्यी शासन की टीम यहां पहुंची। नोडल अधिकारी व विशेष सचिव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन रेणु तिवारी ने शाम को विकास भवन में समीक्षा बैठक की। महिलाओं से जुड़ी योजनाओं पर मुख्य फोकस रहा। आइएएस रेणु तिवारी ने नारी सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा कि महिलाओं से जुड़ी योजनाओं में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने महिला पंचायत व निकाय प्रतिनिधियों की सक्रिय भागीदारी की अपेक्षा करते हुए बैठक पतियों का हस्तक्षेप समाप्त करने पर बल दिया।

विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में रेणु तिवारी ने महिला परक कार्यक्रम व योजनाओं की जांच के लिए सभी अधिकारियों से ब्योरा तलब किया। उन्होंने सितंबर माह में चलाए गए पोषण माह का रिकार्ड मांगा। जननी सुरक्षा, कस्तूरबा विद्यालयों की स्थिति, महिला कॉलेज समेत महिला नसबंदी की भी जानकारी ली। महिलाओं की आत्मरक्षा को चलाए गए अभियान तथा महिला स्वयं सहायता समूहों की स्थिति के बारी में भी जानकारी चाही। रेणु तिवारी के साथ आई टीम सदस्य पीसीएस अधिकारी ममता मालवीय तथा पूजा यादव योजनाओं के साथ प्रमुख बिदुओ का ब्योरा दर्ज करती रही। सीडीओ महेंद्र सिंह तंवर ने महिला परक योजनाओं की प्रगति से अवगत कराया।

-----------------------

गर्भपात केद्रों पर भी रहा फोकस

नोडल अधिकारी रेणु तिवारी ने सीएमओ डा. आरपी रावत ने जननी सुरक्षा, महिला नसबंदी के साथ अल्ट्रासाउंड सेंटर की जानकारी ली, पूछा कि जनपद में कितने अल्ट्रसाउंड सेंटर भ्रूण परीक्षण में पकड़े गए। सीएमओ डा. आरपी रावत ने अद्यतन स्थिति से अवगत कराया।

------------------

शिक्षा विभाग भी रहा निशाने पर

नोडल अधिकारी रेणु तिवारी के निशाने पर कस्तूरबा विद्यालय रहे। उन्होंने बीएसए राकेश कुमार से स्थिति की जानकारी ली। कहा कि शनिवार सुबह निरीक्षण भी किया जाएगा। डीआइओएस पंकज पांडेय से महिला कॉलेजों के बारे में पूछा। इस अवसर सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.