सेल्स मैनेजर समेत दो कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र से आए सेल्स मैनेजर समेत दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। दूसरा पॉजिटिव युवक गुरुग्राम से आया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:28 PM (IST)
सेल्स मैनेजर समेत दो कोरोना संक्रमित
सेल्स मैनेजर समेत दो कोरोना संक्रमित

जेएनएन, शाहजहांपुर : महाराष्ट्र से आए सेल्स मैनेजर समेत दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। दूसरा पॉजिटिव युवक गुरुग्राम से आया है। दोनों को ददरौल के एल वन क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। गांवों को सैनिटाइज कराने के साथ ही स्वास्थ्य टीमों ने सर्वे शुरू कर दिया है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 38 हो गई है, जिनमें से 19 स्वस्थ हो चुके हैं।

30 मई को गांव आया था युवक

संसू, मीरानपुर कटरा : क्षेत्र के फीलनगर गांव निवासी युवक महाराष्ट्र के ठाणे जिले के मुमुरा स्थित एक पेंट कंपनी में सेल्स मैनेजर था। 30 मई को वह गांव आया था। दो जून को मेडिकल कालेज में सैंपल लेने के बाद उसे होम क्वारंटाइन कराया गया। देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव को सील कर दिया गया। आशा कार्यकर्ता नीलम ने बताया कि युवक गांव में जिन लोगों से मिला है,उन्हें चिह्नित किया जा रहा है। सभी के सैंपल लिए जाएंगे। युवक के संपर्क में आए आठ लोगों का सैंपल भेजा जा रहा है। उसकी पत्नी बच्चों के साथ खैरपुर गांव स्थित अपनी मायके में थी। उन लोगों समेत पांच लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे। गांव में सभी की थर्मल स्क्रीनिग होगी।

- कमरूज्जमा, सीएचसी प्रभारी

कपड़ा फैक्ट्री में करता था काम

संसू, मिर्जापुर : कोरोना संक्रमित मिले युवक के भतीजे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह हरियाणा के गुरुग्राम की कपड़ा फैक्ट्री में काम करता था। एक जून को गुरुग्राम से आया युवक व उसके दो बच्चे कोरोना संक्रमित मिले थे। पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। युवक के भतीजे समेत नौ लोगों के सैंपल दो जून को लखनऊ भेजे गए थे, जिनमें से आठ की रिपोर्ट निगेटिव आई। पॉजिटिव युवक को ददरौल के एल-वन सेंटर भेजने के साथ ही उसकी पत्नी, दो बच्चे, दूधिया समेत नौ लोगों को सैंपल के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। कोरोना संक्रमित मिले युवक के बारे में पहले जानकारी नहीं मिली थी। इसलिए उसका सैंपल नहीं हो सका था। गांव पहले से ही सील था। वहां पर स्क्रीनिग कराई जा रही है।

डा. आदेश रस्तोगी, सीएचसी प्रभारी

बानगांव में बैरिकेडिग कर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी है। सभी से घरों में रहने की अपील की है। गांव में अब चार कोरोना संक्रमित हो गए हैं। आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई डोर टू डोर ही की जा रही है।

- मंगल सिंह रावत, सीओ जलालाबाद

chat bot
आपका साथी