मास्क पर मिलेगा प्रवेश, यज्ञ में बैठेंगे चार साधक

आठ जून से मंदिर समेत धार्मिक स्थलों में पूजा की छूट से श्रद्धालुओं में खुशी की लहर दौड़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 12:09 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:11 AM (IST)
मास्क पर मिलेगा प्रवेश, यज्ञ में बैठेंगे चार साधक
मास्क पर मिलेगा प्रवेश, यज्ञ में बैठेंगे चार साधक

जेएनएन, शाहजहांपुर : आठ जून से मंदिर समेत धार्मिक स्थलों में पूजा की छूट से श्रद्धालुओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। लेकिन कमेटी प्रबंधकों व ट्रस्टियों ने दर्शन में कोरोना संक्रमण रोकने को सख्ती की व्यवस्था की है। गायत्री शक्तिपीठ में दैनिक यज्ञ के दौरान एक पाली में प्रति कुंड अधिकतम चार लोगों को ही मास्क के साथ बैठने की इजाजत होगी। मास्क न होने पर सभी मंदिरों से श्रद्धालु लौटा दिए जाएंगे।

लॉकडाउन की वजह से मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा तथा गिरिजाघरों में 25 मार्च से लॉकडाउन की वजह से सार्वजनिक पूजा इबादत पर रोक थी। आठ जून को शर्तो के साथ रोक हटाई जा रही है। इस घोषणा से श्रद्धालुओं में खुशी है।

------------------

यह होगी व्यवस्था

गायत्री शक्तिपीठ के प्रभारी राजाराम मौर्य ने कहा कि आठ जून से मंदिरो में श्रद्धालु मास्क के साथ दर्शन व यज्ञ कर सकेंगे। प्रवेश द्वार पर ही उन्हें साबुन से हाथ धोने होंगे। यज्ञ में अधिकतम प्रति कुंड अधिकतम चार लोग ही बैठेंगे। पहली बार श्रद्धालुओं का निश्शुल्क मास्क भी दिया जाएगा। इसके बाद मास्क न होने पर दर्शन से रोक दिया जाएगा।

बाबा विश्वनाथ मंदिर के पुजारी उमेश चंद्र उपाध्याय ने बताया कि सरकार की गाइड लाइन के अनुरूप ही श्रद्धालुओं की दर्शन की छूट होगी। एक मीटर की दूरी से पूजा के लिए प्रवेश दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी