शाहजहांपुर में आइजीआरएस में आंकड़ेबाजी, 74 फीसद शिकायतकर्ता असंतुष्ट

आइजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में आंकड़ेबाजी का खेल सामने आया है। सीडीओ श्याम बहादुर सिंह ने 74 फीसद मामलों में शिकायतकर्ताओं को असंतुष्ट पाया। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। गुणवत्तायुक्त निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक से अनुपस्थिति लघु सिचाई के सहायक अभियंता का वेतन भी रोक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 02:09 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 02:09 AM (IST)
शाहजहांपुर में आइजीआरएस में आंकड़ेबाजी, 74 फीसद शिकायतकर्ता असंतुष्ट
शाहजहांपुर में आइजीआरएस में आंकड़ेबाजी, 74 फीसद शिकायतकर्ता असंतुष्ट

शाहजहांपुर, जेएनएन: आइजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में आंकड़ेबाजी का खेल सामने आया है। सीडीओ श्याम बहादुर सिंह ने 74 फीसद मामलों में शिकायतकर्ताओं को असंतुष्ट पाया। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। गुणवत्तायुक्त निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक से अनुपस्थिति लघु सिचाई के सहायक अभियंता का वेतन भी रोक दिया।

विकास भवन सभागार में हुई बैठक में सीडीओ ने 22 नए आंगनबाडी केंद्रों में छह केंद्रों के लिए भूमि चिन्हांकन के निर्देश दिए। 20 राशन कोटा की रिक्त दुकानों का चयन कराने, 125 सामुदायिक शौचालयों के आवंटन पर पर जोर दिया। न्याय पंचायत स्तर पर दो-दो गोशालाएं बनाने के लिए भूमि चयन के भी निर्देश दिए है। निराश्रित गोवंशी पशुओं की ईयर टेगिग व रोपित पौधों की क्रास चेंकिग कराने, सूखे पौधों के स्थान पर नये पौधे रोपित करने के निर्देश दिये। सीडीओ ने आयुष्मान गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर की है। कार्य में गति लाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने 108 एम्बुलेंस निर्धारित समय पर न पहुंचने की शिकायत पर नाराजगी जताई। सीडीओ ने कहा है कि 108 एम्बुलेंस निर्धारित समय पर ही मौके पर पहुंचे। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना में 2,592 आवासों में से 2,500 बन पाए है। उन्होंने कहा कि शेष आवासों का निर्माण भी समय और गुणवत्ता पूर्ण किया जाए। इससे इनको जल्द से जल्द लोगों को आवंटित किया जा सके। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में अनियमितता मिलने एवं समय में पूर्ण न होने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी। बैठक में डीएफओ आदर्श कुमार, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी बाबूलाल, एआर कोआपरेटिव गणेश गुप्ता, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण श्रीकृष्ण जयसवाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी