31 अक्टूबर को पूर्वोत्तर रेल लाइन पर 'दौड़ेगी' ट्रेन

पूर्वाेत्तर रेलवे लाइन पर ब्राडगेज का काम लगभग पूरा हो चुका है। ऐसे में लखनऊ के संरक्षा आयुक्त मंडलीय अधिकारियों के साथ दो दिन ट्रेन की गति का परीक्षण करेंगे। जिसके लिए 31 अक्टूबर व एक नवंबर की तिथि भी तय कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 12:46 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 12:46 AM (IST)
31 अक्टूबर को पूर्वोत्तर रेल लाइन पर 'दौड़ेगी' ट्रेन
31 अक्टूबर को पूर्वोत्तर रेल लाइन पर 'दौड़ेगी' ट्रेन

जेएनएन, शाहजहांपुर : पूर्वाेत्तर रेलवे लाइन पर ब्राडगेज का काम लगभग पूरा हो चुका है। ऐसे में लखनऊ के संरक्षा आयुक्त मंडलीय अधिकारियों के साथ दो दिन ट्रेन की गति का परीक्षण करेंगे। जिसके लिए 31 अक्टूबर व एक नवंबर की तिथि भी तय कर दी गई।

शाहजहांपुर से पीलीभीत तक 84 किमी रेल लाइन को ब्राडगेज में बदलने के लिए करीब दो साल से काम चल रहा है। पहले चरण में गत वर्ष पीलीभीत से बीसलपुर तक काम पूरा कराया गया था। इसके बाद बीसलपुर से शहबाजनगर तक कार्य पूरा कराया गया। दिसंबर माह में पूर्वोत्तर रेलवे लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू कराया जा सके इसके लिए 27 अक्टूबर को डीआरएम आशुतोष पंत ने शहबाजनगर रेलवे स्टेशन तक निरीक्षण कर कमियों को दूर करने के निर्देश दिए थे। अब 31 अक्टूबर को लखनऊ के पूर्वोत्तर रेलवे के संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण आरके यादव, डीआरएम आशुतोष पंत मंडलीय अधिकारियों के साथ बीसलपुर से ढकिया तिवारी तक 28.29 किमी व एक नवंबर को ढकिया तिवारी से शहबाजनगर रेलवे स्टेशन तक 13.68 किमी तक स्पेशल ट्रेन से गति का परीक्षण करेंगे। इसको लेकर यहां तैयारियां शुरु हो गई है।

chat bot
आपका साथी