जिला पंचायत में छह नामांकन निरस्त, बड़ी संख्या में प्रधान पद के खारिज

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की मंगलवार को देर शाम तक जांच चली। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कराने वाले पांच प्रत्याशियों के नामांकन विसंगतियों में निरस्त कर दिए गए है। जबकि एक महिला प्रत्याशी की मृत्यु की वजह से नामांकन निरस्त करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:33 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:33 PM (IST)
जिला पंचायत में छह नामांकन निरस्त, बड़ी संख्या में प्रधान पद के खारिज
जिला पंचायत में छह नामांकन निरस्त, बड़ी संख्या में प्रधान पद के खारिज

जेएनएन, शाहजहांपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की मंगलवार को देर शाम तक जांच चली। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कराने वाले पांच प्रत्याशियों के नामांकन विसंगतियों में निरस्त कर दिए गए है। जबकि एक महिला प्रत्याशी की मृत्यु की वजह से नामांकन निरस्त करना पड़ा। विकास खंड स्तर पर ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत तथा ग्राम पंचायत सदस्यों की जांच हुई। सभी विकास खंडों में बड़ी संख्या में नामांकन निरस्त हुए है।

जिला पंचायत में निर्वाचन अधिकारी एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी के निर्देशन में टीम ने जांच की। जलालाबाद की संगीता देवी, शहनाज, विनीता, शिवानी तिवारी के नामांकन निरस्त हो गए। वार्ड नंबर 12 से राकेश का दूसरे वार्ड का प्रस्तावक होने की वजह से नामांकन निरस्त किया गया, जबकि वार्ड नंबर 10 महिला वर्ग के लिए आरक्षित सीट पर से नांमांकन करने पर वीर सिंह का नामांकन खारिज कर दिया गया।

---------------------

प्रधान पद का एक पर्चा खारिज

पुवायां : नामांकन पत्रों की जांच में प्रधान पद के 687 नामांकन पत्रों में एक खारिज कर दिया गया। जबकि बीडीसी के 308 नामांकन पत्रों में दो निरस्त हुए है। ग्राम पंचायत सदस्य के सभी नामांकन सही पाए गए।

----------------------------प्रधान के 14, बीडीसी के 11 निरस्त

रोजा : भावलखेड़ा में प्रधान पद के 809 नामांकन वैध पाए गए। खामी मिलने पर 14 नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए। निर्वाचन अधिकारी दुर्गेश कुमार ने बताया कि बीडीसी के 527 सही मिले। 11 को निरस्त कर दिया गया।

------------------

प्रधान के दो पर्चा खारिज

मिर्जापुर : दो दिन की जांच में प्रधान पद के कुल 552 नामंकन में दो को खारिज कर दिया। बीडीसी के सभी 558 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के कुल 854 नामांकन वैध मिले।

---------------------तीन नामांकन निरस्त

कलान : प्रधान पद के 614 नामंकन में तीन को खारिज कर दिया गया। बीडीसी के 441 में सात निरस्त हुए दिया। ग्राम पंचायत सदस्य के नामांकन सही मिले।

------------------

प्रधान के पांच नामांकन खारिज

सिधौली : आरओ राघवेंद्र प्रताप संह ने प्रधान पद के पांच नामांकन खारिज कर दिए। कुइयां कीरतपुर , कलुआपुर, सुहेली, शेखूपुर सरैयां, तथा जलालाबाद से एक एक नामांकन पत्र निरस्त किया गया। क्षेत्र पंचायत सदस्य का कोई भी आवेदन खारिज नहीं हुआ है।

-----------------

कम उम्र की वजह से नामांकन निरस्त

संसू, उखरी: निर्वाचन अधिकारी ने प्रधान पद व बीडीसी का एक नामांकन खारिज कर दिया गया। ग्राम पंचायत सदस्य के पांच पर्चे खारिज हुए।

--------------------

पांच नामांकन समेत 50 पर्चा खारिज

बंडा : बंडा प्रधान पद पर 796 पर्चे दाखिल किए गए थे। निर्वाचन अधिकारी ने जांच में 5 पर्चे खारिज कर दिए। ग्राम पंचायत सदस्य पद पर 1016 नामांकन में 39 निरस्त हुए है। जबकि क्षेत्र पंचायत के 327 नामांकन में 6 को निरस्त कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी