गर्रा पुल खाली, सड़क किनारे फिर दुकानदारी

सब्जी व फल विक्रेताओं के लिए जर्जर गर्रा पुल पर बनाई गई आधुनिक मंडी विक्रेताओं के मन नहीं भायी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 12:14 AM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 12:14 AM (IST)
गर्रा पुल खाली, सड़क किनारे फिर दुकानदारी
गर्रा पुल खाली, सड़क किनारे फिर दुकानदारी

जेएनएन, शाहजहांपुर : सब्जी व फल विक्रेताओं के लिए जर्जर गर्रा पुल पर बनाई गई आधुनिक मंडी विक्रेताओं के मन नहीं भायी। आवंटन शुल्क देने के बाद भी 60 में से अधिकांश दुकानें खाली हैं और विक्रेता सड़क किनारे पहले की तरह सब्जी व फल बेच रहे हैं। लाखों रुपये तो खर्च कर गए, लेकिन नगर निगम प्रशासन यहां सुविधाएं देना भूल गया। विक्रेताओं की माने तो न तो वहां लाइट की सुविधा है और न ही पानी का इंतजाम। ग्राहकों के दुकान तक न पहुंचने के कारण मजबूरी में दुकानदारों को पुरानी जगह पर आना पड़ा।

जगह भी पड़ी कम

जो दुकानें बनाई गई हैं, उसमे जगह भी बेहद कम है। जिस वजह से सब्जी व फल रखना भी मुश्किल हो रहा था। ऐसे में बहुत से व्यापारियों को दो-दो दुकानें आवंटित करानी पड़ी।

व्यापारियों की सुनें

जिन व्यापारियों को दुकानें आवंटित नहीं हुई वह बाहर सब्जी व फल बेच रहे थे। जिस वजह से हमारे पास ग्राहक नहीं आ रहे थे। मजबूर होकर अब बाहर बैठना पड़ रहा है।

मनोज कुमार सड़क किनारे दुकान लगाने से पांच सौ रुपये की सब्जी प्रतिदिन बिक जाती है। जबकि आवंटित की गई दुकान में 100 रुपये की बिक्री होना तक मुश्किल था।

प्रेमा देवी 2300 रुपये जमा करने के बाद दुकान मिली, लेकिन वहां ग्राहक न पहुंचने की वजह से एक माह में जमा किए गए रुपये तक निकालना मुश्किल हो रहा था।

राजवती दो माह पहले रुपये जमा किए थे। लेकिन नगर निगम ने अभी तक दुकान आवंटित नहीं की। परिवार पालने के लिए सड़क दुकान लगाना मजबूरी है।

रामस्वरूप लाइट व पानी की दिक्कत को जल्द दूर करा दिया जाएगा। कंपोस्ट पिट भी वहां लगाई जाएगी ताकि कूड़े का भी निस्तारण हो। एक कर्मचारी की भी वहां ड्यूटी लगाई जाएगी।

संतोष शर्मा, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी