पिता का हाथ बटाने को कर ली थी नौकरी

परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से शिवम बीएससी करने के बाद करीब एक साल से गैस एजेंसी पर काम कर रहे थे। पिता चाट का ठेला लगाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 11:35 PM (IST)
पिता का हाथ बटाने को कर ली थी नौकरी
पिता का हाथ बटाने को कर ली थी नौकरी

जेएनएन, मीरानपुर कटरा, शाहजहांपुर : परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से शिवम बीएससी करने के बाद करीब एक साल से गैस एजेंसी पर काम कर रहे थे। पिता चाट का ठेला लगाते हैं। शिवम की नौकरी से परिवार का खर्च आसानी से चल रहा था। मां सुनीता भी घर का सामान मांगाने के लिए बेटे को ही बताती थीं। बिना किसी कारण नौकरी से निकाले जाने के सदमे का शिवम बर्दाश्त नहीं कर पाया और खुदकुशी कर ली। पिता नन्हें के मुंह से बार-बार बस एक ही शब्द निकल रहा था कि आखिर अब सहारा कौन बनेगा।

बेटे के लिए देख रहे थे रिश्ता

चार भाइयों में सबसे बड़े शिवम की शादी करने के लिए परिजन लड़की देख रहे थे। नन्हें ने बताया कि इस साल के आखिर तक बेटे की शादी करने का मन बना लिया था, लेकिन सारे अरमान अधूरे रहे गए।

यह लिखा सुसाइड नोट में

मै सावित्री गैस एजेंसी मीरानपुर कटरा में कम्प्यूटर आपरेटर हूं। आज मुझे बिना कारण एजेंसी से हटा दिया गया है। मालिक ने भी बात करने से मना कर दिया। मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं और इसके दोषी एजेंसी के वर्कर और मालिक है। मैंने यह सुसाइड नोट जनसुनवाई व श्रम विभाग को भेज दिया है। मेरे आत्महत्या करने का कारण यही है कि मुझे बिना सूचना नौकरी से निकाल दिया गया।

आपका अपना सहपाठी

शिवम राठौर

chat bot
आपका साथी