बूंदाबांदी के साथ 7 मिमी बारिश, 4.8 डिग्री गिरा पारा

आधी रात को जन्माष्टमी पर्व के धूमधाम से सम्पन्न होने के बाद आसमान में छाए बादल बूंदाबांदी के साथ बरसने शुरू हो गए। गुरुवार सुबह पांच बजे के करीब झमाझम बारिश होने लगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:46 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:46 PM (IST)
बूंदाबांदी के साथ 7 मिमी बारिश, 4.8 डिग्री गिरा पारा
बूंदाबांदी के साथ 7 मिमी बारिश, 4.8 डिग्री गिरा पारा

जेएनएन, शाहजहांपुर : आधी रात को जन्माष्टमी पर्व के धूमधाम से सम्पन्न होने के बाद आसमान में छाए बादल बूंदाबांदी के साथ बरसने शुरू हो गए। गुरुवार सुबह पांच बजे के करीब झमाझम बारिश होने लगी। इससे बारिश का आंकड़ा सात मिमी बढ़ गया। गन्ना समेत खरीफ की फसलों को फायदा पहुंचा है। मौसम विज्ञानियों ने 14 अगस्त तक अच्छी बारिश के संकेत दिए है। शाम की आ‌र्द्रता 92 फीसद रिकार्ड की गई, जबकि सुबह बारिश की वजह से 98 फीसद नमी दर्ज की गई।

विद्युत लाइन डैमेज कई फीडरों की बिजली गुल

बारिश होते ही बिजली आपूर्ति बेपटरी हो गई है। गुरुवार तड़के बरसात होते ही कई फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। कैंट क्षेत्र में हवा से पेड़ गिर गए। इससे गोविदगंज, अठसलिया बिजली घर की आपूर्ति बाधित हुई। 33 केवी हथौड़ा बिजलीघर के हयातपुरा फीडर का इंसुलेटर उड़ गया। इससे बिजलीपुरा, गांधी कालोनी, बाबू जई समेत कई बिजलीघरों की आपूर्ति ठप रही। जैतीपुर में तीन दिन से बिजली संकट बना हुआ है। ग्रामीणो ने बिजलीघर के घेराव की चेतावनी दी है। कलान में भी तीन दिन से लो वोल्टेज का संकट बना हुआ है। इससे न तो नलकूप चल पा रहे हैं और न ही पंखा व घरेलू उपकरण चल पा रहे हैं।

तापमान व आ‌र्द्रता पर एक नजर

दिन : अधिकतम - न्यूनतम - आ‌र्द्रता

बुधवार : 32.8 - 26.5 - 92, 85

गुरूवार : 28.0 - 25.4 - 92, 98

chat bot
आपका साथी