लाकडाउन को आमजन तैयार, सराफा कारोबार दो दिन रहेगा बंद

कोरोना हारेगा देश जीतेगा..। नाइट क‌र्फ्यू व रविवार के लॉकडाउन को आमजन के समर्थन से अब यह पक्का हो गया है। प्रशासन की घोषणा के बाद हर किसी ने लाकडाउन का स्वागत किया है। लेकिन चुनाव पर जरूर सवाल उठाए है। सराफा व्यापार मंडल ने तो लाकडाउन को एक दिन और बढ़ाकर मंगलवार को दुकान खोलने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:34 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:34 AM (IST)
लाकडाउन को आमजन तैयार, सराफा कारोबार दो दिन रहेगा बंद
लाकडाउन को आमजन तैयार, सराफा कारोबार दो दिन रहेगा बंद

जेएनएन, शाहजहांपुर : कोरोना हारेगा, देश जीतेगा..। नाइट क‌र्फ्यू व रविवार के लॉकडाउन को आमजन के समर्थन से अब यह पक्का हो गया है। प्रशासन की घोषणा के बाद हर किसी ने लाकडाउन का स्वागत किया है। लेकिन, चुनाव पर जरूर सवाल उठाए है। सराफा व्यापार मंडल ने तो लाकडाउन को एक दिन और बढ़ाकर मंगलवार को दुकान खोलने का निर्णय लिया है। मध्यम वर्गीय परिवारों ने लाकडाउन के लिए खरीददारी पूरी कर ली। विद्यार्थियों ने आनलाइन पढ़ाई के लिए मन बना लिया है।

बाडूजई विजया बैंक गली निवासी रामदास कश्यप प्राइवेट कर्मी है। उनके बेटे पुनीत कश्यप व बीटीसी छात्रा बेटी अभिलाषा ने लाकडाउन को देख घर के लिए खाने पीने का सामान जुटा लिया है। लॉकडाउन की तैयारी पर रामदास व पत्नी राजकुमारी बोली, सब्जी, दूध समेत सभी का प्रबंध कर लिया है। सेहत सबसे जरूरी है। लाकडाडन बढ़ता है तो भी कोई चिता नहीं। पुनीत ने बताया पहले भी लाकडाउन का पूरा पालन किया था। अब फिर से घर से बाहर न निकलने का मन बनाया है। कक्षा 12 के छात्र आदित्य ने बहन अभिलाषा की मदद से सेल्फ स्टडी शुरू कर दी है।

------------------

जिदगी के लिए जरूरी मास्क और शारीरिक दूरी

बाबूजई निवासी अजय कनौजिया व उनकी पत्नी प्रीति कनौजिया ने भी लाकडाउन के लिए जरूरत की चीजें जुटा ली हैं। अजय ने बताया कि उन्होंने शनिवार को जरूरत की चीजों के अलावा आयुष काढ़ा खरीदा। रविवार को पूरे दिन परिवार के साथ रहकर घर के काम में हाथ बंटाएंगे। बताया कि मास्क लगाने के बाद ही घर से बाहर निकलते है। लोगों के घर आने जाने की जगह सभी से फोन पर ही संपर्क के लिए कहना शुरू किया है। मंगलवार तक बंद रहेगी सराफा दुकान

सदर बाजार सराफा एसेसिएशन के अध्यक्ष विनोद सर्राफ ने बताया कि उन्होंने रविवार और सोमवार दो दिन के लिए बाजार बंद कर दिया है। बताया लखनऊ में छह दिन के लिए सराफा बाजार को बंद किया गया है। दो दिन में स्थिति न संभलने पर शाहजहांपुर के सराफा बाजार को आगे भी बंद रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी