Shahjahanpur Satta Mela : शाहजहांपुर में शुरू हुआ दस दिवसीय सट्टा मेला, उमड़ी गन्ना किसानाें की भीड़

Shahjahanpur Satta Mela गन्ना उपायुक्त डा. राजीव राय ने सोमवार को यहां तीन समितियों में दस दिवसीय सट्टा प्रदर्शन मेला का शुभारंभ किया। रोजा तिलहर तथा पुवायां गन्ना समिति पर उमड़े गन्ना किसानों ने गन्ना कैलेंडर देखकर संशोधन कराया।

By Edited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:41 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:23 PM (IST)
Shahjahanpur Satta Mela : शाहजहांपुर में शुरू हुआ दस दिवसीय सट्टा मेला, उमड़ी गन्ना किसानाें की भीड़
Shahjahanpur Satta Mela : शाहजहांपुर में शुरू हुआ दस दिवसीय सट्टा मेला,

शाहजहांपुर, जेएनएन। Shahjahanpur Satta Mela: गन्ना उपायुक्त डा. राजीव राय ने सोमवार को यहां तीन समितियों में दस दिवसीय सट्टा प्रदर्शन मेला का शुभारंभ किया। रोजा, तिलहर तथा पुवायां गन्ना समिति पर उमड़े गन्ना किसानों ने गन्ना कैलेंडर देखकर संशोधन कराया। इस दौरान गन्ना उपायुक्त् ने 30 सितंबर तक चलने वाले मेला में सट्टा संशोधन के साथ घोषणापत्र भरने का भी आह्वान किया है।

गन्ना उपायुक्त बरेली से पूर्वाह्न रोजा सहकारी गन्ना समिति पहुंचे। यहां उन्होंने फीता काटकर सट्टा प्रदर्शनी मेला का उद्घाटन किया। गन्ना उपायुक्त ने कहा कि यदि सट्टा मे कोई कमी है तो उसे अवश्य दूर करा ले। उन्होंने सर्किलवार लगाए गए काउंटर का निरीक्षण किया। जिला गन्ना अधिकारी डा. खुशीराम ने व्यवस्था की जानकारी दी। बताया कि प्रत्येक काउंटर राजकीय एवं चीनी मिल के गन्ना पर्वेक्षकों को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक उपस्थित रहने को कहा गया है। उपायुक्त ने सभी सर्किल इंचार्ज को 30 सितम्बर तक सभी किसानो के अभिलेखों का मिलान करने का निर्देश दिया। कहा कि बाद में शिकायत मिलती पर सम्बंधित का उत्तरदायित्व निर्थारित कर कार्रवाई की जाएगी।

सर्किलवार रजिस्टर बनाकर समस्या निस्तारण के निर्देश

गन्ना उपायुक्त डा.राजीव राय ने सहकारी गन्ना विकास समिति रोजा, पुवायां एवं चीनी मिल समिति तिलहर पर सट्टा प्रदर्शन मेला का निरीक्षण किया। पर्वेक्षकों को सर्किलवार शिकायती रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए। कहा किसानों की समस्या को नोट कर उसका निस्तारण कराया जाए। उन्होंने राजकीय एवं चीनी मिल के गन्ना पर्वेक्षक के संयुक्त हस्ताक्षर से आइटी सेल के पास संशोधन आवेदन भेजने के लिए कहा। ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक को शिकायतो के परीक्षण व फीडिंग के निर्देश दिए।

आनलाइन हुआ गन्ना प्री कैलेंडर

गन्ना उपायुक्त डा. राजीव राय ने किसानां को बताया कि 15 सितंबर से गन्ना प्री कैलेंडर आनलाइन हो गया है। कैलेंडर पर गन्ना क्षेत्रफल, गन्ना किस्म, पेडी पौधा का प्रकार समेत पूरा विवरण उपलब्ध है। उन्होंने बताया आगामी पेराई सत्र में किसानों को भागदौड़ करनी नहीं पड़ेगी। हर समस्या का घर बैठे समाधान मिलेगा।

chat bot
आपका साथी