होल्डिग एरिया में आक्सीजन के लिए परेशान हुए मरीज

होल्डिग एरिया में सोमवार को आक्सीजन के लिए मरीजों को परेशान होना पड़ा। स्वास्थ्यकर्मियों ने आक्सीजन खत्म होने की बात कही तो मरीजों ने विरोध शुरू कर दिया इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर स्थिति को स्पष्ट किया जिसके बाद मरीज शांत हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:18 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:18 AM (IST)
होल्डिग एरिया में आक्सीजन के लिए परेशान हुए मरीज
होल्डिग एरिया में आक्सीजन के लिए परेशान हुए मरीज

जेएनएन, शाहजहांपुर : होल्डिग एरिया में सोमवार को आक्सीजन के लिए मरीजों को परेशान होना पड़ा। स्वास्थ्यकर्मियों ने आक्सीजन खत्म होने की बात कही तो मरीजों ने विरोध शुरू कर दिया, इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर स्थिति को स्पष्ट किया, जिसके बाद मरीज शांत हुए।

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ते ही राजकीय मेडिकल कालेज में आक्सीजन की खपत भी बढ़ गई है। सोमवार सुबह होल्डिग एरिया में गंभीर मरीजों को छोड़ अन्य के लिए आक्सीजन की सप्लाई दोपहर तक के लिए बंद कर दी गई। जिसका मरीजों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो उनके स्वजन भी विरोध जताने लगे। कुछ देर बाद सीएमओ डॉ. एयूपी सिन्हा को जब इसके बारे में पता चला तो वह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मरीजों को तत्काल आक्सीजन की व्यवस्था कराने का भरोसा दिया। जिसके बाद मरीज शांत हुए।

100 पार हुई सिलिडर की संख्या

राजकीय मेडिकल कॉलेज में सोमवार को कोविड आइसोलेशन में 97 व कोविड आइसीयू में 16 संक्रमित भर्ती है। इसके अलावा 38 मरीज होल्डिग एरिया में भर्ती है। ऐसे में ऑक्सीजन सिलिडर की खपत तीन दिनों में 100 सिलिडर से भी अधिक हर दिन के हिसाब खपत होने लगी। जबकि 15 दिन पहले महज सात व आठ सिलिडर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी। आक्सीजन खत्म नहीं हुई थी। तिलहर-मीरानपुर कटरा के बीच सिलिडर लेने जा रही गाड़ी पलट गई थी। जिस वजह से सिलिडर आने में कुछ देरी हो रही थी। ऐसे में जो मरीज सामान्य थे उन्हें कुछ देर के लिए ऑक्सीजन नहीं मिल सकी थी। दोपहर बाद फिर पर्याप्त सिलिडर आ गए।

डा. एयूपी सिन्हा, सीएमएस मेडिकल कालेज दो महिलाओं समेत कोरोना से चार लोगों की मौत

शाहजहांपुर : दो महिलाओं समेत चार लोगों की रविवार रात कोरोना से मौत हो गई। चारों संक्रमित राजकीय मेडिकल कॉलेज के एलटू अस्पताल में भर्ती थे। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 142 पहुंच गई है।

जिले में कोरोना संक्रमितों के मरने का सिलसिला बंद नहीं हो रहा है। सदर थाना क्षेत्र के झंडाकला मुहल्ला निवासी महिला को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। स्वजन उन्हें रविवार राजकीय मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे थे। जहां जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद एलटू अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। रात एक बजकर 45 मिनट पर उनकी मौत हो गई। शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के बाडूजई मुहल्ला निवासी बुजुर्ग के खून की कमी होने की वजह से स्वजन मेडिकल कॉलेज ले गए जहां जांच कराने पर वह संक्रमित निकले। सोमवार को उनकी मौत हो गई। इसी तरह परौर निवासी महिला की भी सोमवार को कोरोना से मौत हो गई। इसके अलावा लखनऊ निवासी एक व्यक्ति अपने रिश्तेदार के यहां आए थे। सांस लेने में दिक्कत होने पर 17 अप्रैल को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर एलटू अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां रविवार देर रात मौत हो गई। सीएमएस डॉ. एयूपी सिन्हा ने बताया कि कोरोना से मरने वालों की कोविड 19 गाइड लाइन के अनुसार अंत्येष्टि करा दी गई।

chat bot
आपका साथी