बैंक में कैशियर के केबिन से एक लाख रुपये चोरी

स्टेट बैंक की केएनएसबी शाखा में रुपये जमा करने आए व्यापारी के कैशियर के बिन से एक लाख रुपये चोरी हो गए।

JagranTue, 03 Jul 2018 12:24 AM (IST)
बैंक में कैशियर के केबिन से एक लाख रुपये चोरी

शाहजहांपुर : स्टेट बैंक की केएनएसबी शाखा में रुपये जमा करने आए व्यापारी के कैशियर केबिन से एक लाख रुपये चोरी हो गए। बैंक में चोरी की घटना से खलबली मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसमें चोर की पूरी घटना कैद हो गई। नगर के मुहल्ला कसभरा निवासी कृषि यंत्र व्यापारी कुलवंत ¨सह की शाहजहांपुर रोड पर दुकान है। सोमवार को पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे उनका बेटा बलजीत ¨सह स्टेट बैंक की केएनएसबी शाखा में रुपये जमा करने गया था। उसने बैंक के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजकुमार को पांच सौ के 111 नोट, सौ के 215 नोट, दो सौ, बीस और दस रुपये की गड्डियां दे दी। जोकि कुल एक लाख रुपये थे। राजकुमार ने रुपये की गड्डियां कैशियर केबिन के अंदर नोट गिनने वाली मशीन के पास रख दी। करीब डेढ़ मिनट बाद फार्म लेकर बलजीत केबिन के पास पहुंचा और राजकुमार से रुपये के बारे में पूछा। राजकुमार केबिन के पास गया तो वहां से रुपये गायब थे। रुपये गायब होने की सूचना पर बैंक में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई।

बैंक के दरवाजे बंद कर दिए गए। वहां मौजूद लोगों को रोक लिया गया।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच पड़ताल की। जिसमें दो अंजान युवक बैंक के अंदर जाते हुए नजर आ रहे हैं। एक युवक लाल रंग की टीशर्ट पहने हुए है। उसने कैशियर के केबिन से रुपये उठाए और आराम से बैंक के बाहर निकल गया। पुलिस ने बैंक के सुरक्षा कर्मियों से दोनों युवकों के बारे में पूछा तो कोई जवाब नहीं दे पाया। पुलिस फुटेज के आधार पर दोनों युवकों की तलाश कर रही है। शाखा प्रबंधक की तरफ से दी गई तहरीर पर पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्रबंधक नहीं दे सके जवाब

बैंक के अंदर सेफ जोन से व्यापारी के एक लाख रुपये चोरी हो जाने पर शाखा प्रबंधक अजय कुमार ने चुप्पी साध ली। पुलिस ने उनसे इस बारे में पूछताछ की तो वह कोई जवाब नहीं दे पाए। जनरेटर खराब होने के दौरान बैंक के बाहर खड़ा था चोर

बैंक के आसपास मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने सीसीटीवी पर फुटेज देखने के बाद बताया कि चोरी करने आए दोनों युवक काफी देर से वहां पर थे। घटना से करीब आधा घंटा पहले बैंक का जनरेटर खराब हुआ था तो वे उसके पास खड़े थे। टेंपो से आए थे चोर

बैंक की सीसीटीवी के अलावा पड़ोस में लगे सीसीटीवी फुटेज देखने पर खुलासा हुआ कि चोर एक टेंपो बैंक आए थे। सीसीटीवी फुटेज में टेंपो का नंबर साफ नहीं आ पाया है।

बैंक प्रबंधन की लापरवाही है। प्रबंधक की तरफ से मिली तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों को तलाश किया जा रहा है।

जितेंद्र ¨सह, सीओ, पुवायां

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.