शादी समारोह व नामांकन पर रोक नहीं : डीएम

नाइट क‌र्फ्यू व वीकेंड लाकडाउन के बीच शादी समारोह व नामांकन को लेकर उपजी शंकाओं को डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने दूर किया है। उन्होंने कहा कि दोनों ही आयोजनों पर कोई रोक नहीं रहेगी। बस कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा। इसका उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 12:48 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 12:48 AM (IST)
शादी समारोह व नामांकन पर रोक नहीं  : डीएम
शादी समारोह व नामांकन पर रोक नहीं : डीएम

जेएनएन, शाहजहांपुर : नाइट क‌र्फ्यू व वीकेंड लाकडाउन के बीच शादी समारोह व नामांकन को लेकर उपजी शंकाओं को डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने दूर किया है। उन्होंने कहा कि दोनों ही आयोजनों पर कोई रोक नहीं रहेगी। बस कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा। इसका उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी।

कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही कई शादी समारोह की बुकिग निरस्त हो गई हैं, लेकिन जिनकी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। तारीख नजदीक है उनमें नाइट क‌र्फ्यू व रविवार को लगने वाले लॉकडाउन को लेकर असमंजस था। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए यह व्यवस्थाएं की गई हैं। निर्धारित गाइड लाइन के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि शादी समारोह में कुल 50 लोग रह सकेंगे। मास्क व शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य होगा।

नामांकन में भीड़ पर रहेगा प्रतिबंध

जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया रविवार को घोषित लाकडाउन के दिन भी होगी। डीएम ने स्पष्ट किया कि रविवार को पंचायत चुनाव में नामांकन के लिए सिर्फ प्रत्याशी व प्रस्तावक आ सकेंगे। उन्हें कोविड गाइड लाइन का पालन करना होगा। मास्क लगाकर आएंगे। लेकिन, नामांकन के दौरान किसी जुलूस, भीड़ प्रतिबंध है। इसका उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वीकेंड लाकडाउन व नाइट क‌र्फ्यू से कई शादी समारोह निरस्त

जेएनएन, शाहजहांपुर : नाइट क‌र्फ्यू के बाद रविवार के पूर्ण लाकडाउन घोषित होने पर लोगों ने शादी समारोह टाल दिए है। लोग मैरिजलान, होटल की बुकिग निरस्त करा रहे हैं। इससे कारोबारी समेत उनसे जुड़े डीजे, ब्यूटीपार्लर समेत संबंधित लोग भी परेशान हो उठे है। वहीं, डीएम ने कोविड गाइड लाइन के अनुसार समारोह किए जाने की बात कही है। फिर भी मैरिज लॉन स्वामियों का कहना है कि नाइट क‌र्फ्यू व लाकडाउन से कारोबार की रौनक ही चली गई है।

-----------------

22 से दो मई तक की शादियां निरस्त

शहर के प्रमुख मैरिज लॉन 22 मई दो मई तक बुक थे। 80 फीसद बुकिग कैंसिल हो गई हैं।

होटल स्वामियों ने घटाए कर्मचारी

ढाबा समेत शहर के प्रमुख होटल प्रबंधन से कर्मचारियों को घटाना शुरू कर दिया है। रात्रिकालीन ड्यूटी वाले कर्मचारियों दिन में शिफ्ट के अनुसार बुलाने का आदेश कर दिया है।

------------

इन कारोबार पर पड़ा प्रभाव

- बैंडबाजा, डीजे

- आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिक

- कैटरिग कारीगर, वेटर

- माली, ब्यूटीपार्लर

--------------- फोटो 16 एसएचएन 51

नाइट क‌र्फ्यू व रविवार के लाकडाउन से छह शादियों की बुकिग निरस्त हो गई। दरअसल इस बार 22 अप्रैल से शादियां बुक थी। बुकिग निरस्त होने से लाइट वाले, बैंड, वेटर 100 लोगों प्रभावित हुए है।

मो. नाजिम खां, स्वामी मैरिज लॉन

-----------------------

फोटो 16 एसएचएन 49

अब रात की शिफ्ट बंद करनी पड़ेगी। इससे होटल के सभी कर्मचारियों पर प्रभाव पड़ेगा। लेकिन कोरोना से बचाव को कोविड गाइडलाइन का अनुपालन भी जरूरी है।

रोहित सिघल

----------------

फोटो 16 एसएचएन 54

हमारा तो कारोबार ही चौपट हो गया। लोगों ने शादी की बुकिग निरस्त करानी शुरु कर दी है। नौ बजे तक शादी चढ़ाना मुश्किल होता है। यदि पहुंच गए तो नाइट क‌र्फ्यू में पुलिस परेशान करेंगी।

महबूब अली बैंड मास्टर

chat bot
आपका साथी