शराब के सराबोर 'रैन बसेरा'

एडीएम वित्त अमरीश कुमार ने नगर आयुक्त विद्याशंकर ¨सह के साथ रैन बसेरे में शराब के पौवे मिले।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 08:29 AM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 08:29 AM (IST)
शराब के सराबोर 'रैन बसेरा'
शराब के सराबोर 'रैन बसेरा'

शाहजहांपुर : एडीएम वित्त अमरीश कुमार ने नगर आयुक्त विद्याशंकर ¨सह के साथ रैन बसेरे में छापा मारा। दोनों अधिकारी वहां का हाल देखकर दंग रह गये। कमरे में जहां तहां शराब के खाली पौव्वे पड़े हुए थे। दूसरे कमरे में अवैध रूप से फोटो स्टेट की दुकान संचालित हो रही थी। यह देख दुकान हटवाने के साथ ही उस कमरे में ताला डलवा दिया गया। कर्मचारियों को भी नियमित रूप से ध्यान देने के निर्देश दिये। रैन बसेरा में अराजकतत्वों का जमावाड़ा लगा रहता था। बेसहारा लोग खुले आसमान के नीचे रात गुजारते हैं। जिसकी शिकायतें अफसरों तक पहुंच रहीं थीं, लेकिन वे ध्यान नहीं दे रहे थे। बुधवार को ठंड बढ़ने पर एडीएम वित्त व नगर आयुक्त रैन बसेरा पहुंचे। वहां अधिकारियों ने अपने सामने ही कर्मचारियों से शराब के पौव्वे हटवाये। नियमित सफाई व निगरानी करने के भी निर्देश दिए।इस मौके पर अपर नगर आयुक्त देवेंद्र प्रताप ¨सह, अधिशासी अभियंता दिनेश सचान, सहायक अभियंता मोद नारायण झा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी गौतम आदि मौजूद रहे।

----------

हैंडपंप ठीक कराने के निर्देश

रैन बसेरा परिसर में लगा हैंडपंप भी काफी समय से खराब है। नगर आयुक्त ने जीएम जल नीरज गौड़ को बुलवाकर उसकी मरम्मत कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा परिसर में नियमित साफ-सफाई कराने के लिए भी सफाई इंस्पेक्टर से कहा। -------

रैन बसेरा में मिलेगी सुविधाएं

निरीक्षण के दौरान रैन बसेरा में सिर्फ खाली तख्त पड़े मिले। इसके अलावा तमाम लाइटें भी खराब थीं। नगर आयुक्त ने अपने सामने ही लाइटें ठीक कराना शुरू कीं।

---------

डूडा कार्यालय का भी किया निरीक्षण

एडीएम वित्त व नगर आयुक्त ने डूडा कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था देखने के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त आदि के बारे में पीओ अतुल पाठक से जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी