बेमियादी हड़ताल पर बैठे संविदाकर्मी

मांगे पूरी न होने पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के सदस्यों ने गुरुवार से सीएमओ कार्यालय में बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी है। ऐसे में सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित होने लगी हैं। कर्मचारियों ने मांगे पूरी होने के बाद ही इस बार हड़ताल खत्म करने का निर्णय लिया हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 01:10 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 01:10 AM (IST)
बेमियादी हड़ताल पर बैठे संविदाकर्मी
बेमियादी हड़ताल पर बैठे संविदाकर्मी

जेएनएन, शाहजहांपुर : मांगे पूरी न होने पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के सदस्यों ने गुरुवार से सीएमओ कार्यालय में बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी है। ऐसे में सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित होने लगी हैं। कर्मचारियों ने मांगे पूरी होने के बाद ही इस बार हड़ताल खत्म करने का निर्णय लिया हैं।

संघ से जुड़े सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी, एएनएम, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट आदि ने वेतन विसंगतियों को दूर करने से लेकर सात सूत्रीय मांगों को पूरा कराने के लिए कई बार धरना प्रदर्शन किया। लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ। ऐसे में गुरुवार को संघ के सदस्यों ने सीएमओ कार्यालय पर बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि अन्य राज्यों की तरह यहां भी कर्मचारियों को नियमित किया जाए। इसके अलावा वेतन विसंगतियों को भी दूर कराया जाए। आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय दिलाने से लेकर कई अन्य समस्याओं का भी जल्द समाधान कराने की मांग की गई। हड़ताल के दौरान कई महिला कर्मचारी अपने बच्चों को लेकर भी पहुंची थी। जिन्हें परेशान होना पड़ा। पहले दिन सीएमओ से हड़ताल को लेकर कोई वार्ता नहीं हो सकी। इस मौके पर अध्यक्ष अजीत सिंह, महामंत्री विनीत पांडेय, संरक्षक राजेश पांडेय, सुदीप शुक्ला, रोहित कठेरिया आदि मौजूद रहे।

कोरोना की जांच पर पड़ा सबसे ज्यादा असर

हड़ताल में लैब टेक्नीशियन के शामिल होने की वजह से सबसे ज्यादा कोरोना की जांच पर असर पड़ा। इसके अलावा कोविड टीकाकरण व ओपीडी में पहुंचे लोगों को भी परेशान होना पड़ा।

मिर्जापुर व कलान में भी चला धरना

रामगंगा नदी पर पुल टूट जाने की वजह से मिर्जापुर व कलान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी जिला मुख्यालय पर चल रहे धरने में शामिल नहीं हो सके। ऐसे में अध्यक्ष अजीत सिंह ने वहां के कर्मचारियों को मिर्जापुर व कलान में ही हड़ताल पर बैठने के लिए कहा।

वर्जन

कर्मचारियों की मांगे राज्य स्तर से पूरी होनी है। जिन स्वास्थ्य सेवाओं पर सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है उसके समाधान के लिए वैकल्पिक इंतजाम किए जा रहे है।

डा. एसपी गौतम, सीएमओ

chat bot
आपका साथी