ग्रामीण की हत्या, शव जलाने का प्रयास

गेहूं काटने गए ग्रामीण की हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को जलाने का प्रयास किया गया। सोमवार सुबह गांव से एक किमी दूर खेत मे शव पड़ा मिला। शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी मिले है। स्वजन क्षेत्र के ही कुछ लोगों पर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 01:13 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:13 AM (IST)
ग्रामीण की हत्या, शव जलाने का प्रयास
ग्रामीण की हत्या, शव जलाने का प्रयास

जेएनएन, बंडा (शाहजहांपुर): गेहूं काटने गए ग्रामीण की हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को जलाने का प्रयास किया गया। सोमवार सुबह गांव से एक किमी दूर खेत मे शव पड़ा मिला। शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी मिले है। स्वजन क्षेत्र के ही कुछ लोगों पर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं।

इंदलपुर गांव निवासी अनुसूचित जाति के बाबूराम शनिवार सुबह बेटे मोनू के साथ खेत पर गेहूं काटने गए। गेहूं काटने के बाद मोनू घर चले गए। जबकि बाबूराम ने कुछ देर बाद आने की बात कही। देर शाम तक बाबूराम घर नहीं पहुंचे तो स्वजन उनकी तलाश करते हुए खेत पर गए। जहां उनकी चप्पलें पड़ी मिली। रविवार को मोनू ने पुलिस को तहरीर दी। लेकिन, मामले को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। सोमवार सुबह स्वजन फिर बाबूराम की तलाश करते हुए खेत पर पहुंचे तो उनका शव गांव के महेश गुप्ता के गेहूं के खेत में अधजला पड़ा मिला। सिर, आंख समेत कई जगह चोट के भी निशान थे। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसलिए जता रहे आशंका

इंदलपुर गांव निवासी बाबूराम के साढ़ू राजेंद्र कुमार के बेटे अंकुल की सात अप्रैल को लखीमपुर खीरी जिले के औरंगाबाद क्षेत्र में मौत हो गई थी। अंकुल इन्हीं आरोपियों की कंबाइन पर गेहूं कटवाने गए थे। तब स्वजन ने इन पर हत्या का आरोप लगाया था। उस घटना में जब समझौते के प्रयास शुरू हुए तो बाबूराम ने समझौता करने से इन्कार कर दिया था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि बाबूराम की इन्हीं लोगों ने हत्या कर दी है।

----

स्वजन की जो तहरीर देंगे। उस पर मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में कई लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। अंकुल की मौत दूसरे जिले में हुई थी। उस घटनाक्रम की जानकारी नहीं है।

मनोज कुमार, प्रभारी निरीक्षक

chat bot
आपका साथी