शहर में पकड़े जा रहे बेसहारा पशु, गांवों में भी चलेगा अभियान

बेसहारा पशुओं को पकड़वाकर आश्रय देने के लिए नगर निगम प्रशासन ने दैनिक जागरण में खबरें प्रकाशित होने के बाद प्रयास शुरू कर दिए हैं। सोमवार को भी निगम की टीम ने बेसहारा पशुओं को पकड़वाकर गोशाला व नंदीशाला भिजवाया। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने आदेश जारी कर दिए हैं।

JagranPublish:Tue, 30 Nov 2021 10:32 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:32 AM (IST)
शहर में पकड़े जा रहे बेसहारा पशु, गांवों में भी चलेगा अभियान
शहर में पकड़े जा रहे बेसहारा पशु, गांवों में भी चलेगा अभियान

जेएनएन, शाहजहांपुर : बेसहारा पशुओं को पकड़वाकर आश्रय देने के लिए नगर निगम प्रशासन ने दैनिक जागरण में खबरें प्रकाशित होने के बाद प्रयास शुरू कर दिए हैं। सोमवार को भी निगम की टीम ने बेसहारा पशुओं को पकड़वाकर गोशाला व नंदीशाला भिजवाया। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे में जल्द ही गांवों में घूम रहे पशुओं को भी गोशाला भिजवाया जाएगा।

शहर से लेकर गांव तक बेसहारा पशुओं से लोग परेशान हो रहे हैं। किसान भी इन पशुओं से अपनी फसल बचाने के लिए रात-दिन मशक्कत कर रहे हैं। जबकि सरकार इन पशुओं को पकड़वाकर आश्रय स्थल भिजवाने के निर्देश जारी कर चुकी है। लेकिन उसके बाद भी प्रशासन इसको लेकर गंभीर नहीं था। ऐसे में दैनिक जागरण ने बेसहारा पशुओं से मुश्किल अभियान शुरू किया। जिसका नगर निगम प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए टीम को पशु पकड़वाने के लिए लगा दिया हैं। सोमवार को शहर के दमकल कार्यालय के सामने से पांच गायों को पकड़वाकर कान्हा गोशाला भिजवाया। इसी तरह शहर के अन्य प्रमुख मार्गों पर जाकर सांड़ पकड़वाकर पुवायां रोड स्थित नंदीशाला भिजवाए। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मुख्य विकास अधिकारी श्याम बहादुर सिंह ने अभियान चलाकर बेसहारा पशुओं को गोशाला भिजवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

सर्व में 12 हजार पशु

बेसहारा पशुओं को लेकर जब प्रशासन ने सर्वे कराया था तब 12 हजार के करीब पशु मिले। जबकि छह हजार पशुओं को पकड़वाने का दावा किया गया था, जिसमे तीन हजार से अधिक पशुओं को सुपुर्दगी में देने की बात कही जा रही हैं।

------

फोटो : 29एसएचएन 56

मुख्य विकास अधिकारी ने पशुओं को पकड़वाने के निर्देश दिए हैं। जल्द टीमें गांवों में भेजी जाएगीं। अन्य व्यवस्थाएं भी गोशाला में दुरुस्त कराईं जाएगी।

सतीश पाठक, प्रभारी डीपीआरओ

फोटो : 29एसएचएन 57

बेसहारा पशुओं को पकड़वाने के लिए टीम को लगा दिया है। गाय को कान्हा गोशाला व सांड़ को नंदीशाला भिजवाया जा रहा हैं। यह अभियान लगातार चलेगा।

अंगद गुप्ता, सहायक नगर आयुक्त/ नोडल अधिकारी गोशाला