बाजार-प्रतिष्ठान रहेंगे बंद, दफ्तरों में आइ कार्ड से प्रवेश

कोरोना समेत संचारी रोगों का संक्रमण रोकने के लिए डीएम ने मुख्य सचिव के आदेश को सभी विभागों को भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 12:10 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 12:10 AM (IST)
बाजार-प्रतिष्ठान रहेंगे बंद, दफ्तरों में आइ कार्ड से प्रवेश
बाजार-प्रतिष्ठान रहेंगे बंद, दफ्तरों में आइ कार्ड से प्रवेश

जेएनएन, शाहजहांपुर : कोरोना समेत संचारी रोगों का संक्रमण रोकने के लिए डीएम ने मुख्य सचिव के आदेश को सभी विभागों को भेज दिया गया। आदेश में 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक तक शहर से लेकर गांव तक सभी बाजार, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, गल्ला मंडी को पूरी तरह बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य, सफाई, आपूर्ति, डोर स्टेप डिलिवरी को बंदी से मुक्त रखा है। डीएम ने सभी सरकारी कार्यालय भी बंद रखे जाने को कहा है। जरूरी सेवा के दफ्तरों में भी निर्गत पहचान पत्र व फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ जाने की अनुमति दी गई है। डीएम ने सभी एसडीएम, सीओ को जारी आदेश सभी अधिकारियों से शेयर करने के साथ लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन के निर्देश दिए हैं।

ऑडियो भी किया वायरल

डीएम ने ऑडियो जारी कर एसडीएम, सीओ समेत सभी अधिकारियों को शासनादेश के मुताबिक बंदी के प्रचार प्रसार के निर्देश दिए हैं। कहा, सरकारी कार्यालयों में बैठक नहीं होगी।

रेल सेवा बेअसर, रोडवेज सेवा प्रतिबंधित

जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि रेलवे का आवागमन यथावत रहेगा। ट्रेन से आने वाले यात्रियों के आवागमन की व्यवस्था परिवहन निगम करेगा।

लेकिन, रोडवेज सेवा प्रदेश के अंदर प्रतिबंधित रहेगी। जनपद में मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। हाइवे किनारे के पेट्रोल पम्प व ढाबे खुले रहेंगे। चलेगा विशेष स्वच्छता अभियान

संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए 10 से 12 जुलाई तक विशेष सफाई एवं स्वच्छता अभियान के निर्देश दिए हैं। डीएम ने स्पष्ट किया अभियान से जुड़े अधिकारी, कर्मचारी बंदी के प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे और सम्बन्धित कार्यालय भी खुलेंगे।

chat bot
आपका साथी