काउंसिलिग में लॉक किए शहर के नजदीकी स्कूल

69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत पांच दिव्यांग समेत 31 शिक्षकों में 30 ने विद्यालय विकल्प भरे। पोर्टल पर विद्यालय लॉक करने के साथ ही सभी को नियुक्ति पत्र दे दिया गया। एक शिक्षक के देर से पहुंचने पर शुक्रवार को उन्हें 50 अन्य शिक्षकों के साथ बुलाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 12:54 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 12:54 AM (IST)
काउंसिलिग में लॉक किए शहर के नजदीकी स्कूल
काउंसिलिग में लॉक किए शहर के नजदीकी स्कूल

जेएनएन, शाहजहांपुर : 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत पांच दिव्यांग समेत 31 शिक्षकों में 30 ने विद्यालय विकल्प भरे। पोर्टल पर विद्यालय लॉक करने के साथ ही सभी को नियुक्ति पत्र दे दिया गया। एक शिक्षक के देर से पहुंचने पर शुक्रवार को उन्हें 50 अन्य शिक्षकों के साथ बुलाया गया है। काउंसिलिंग में करीब 1900 विद्यालयों का विकल्प मिलने पर शिक्षकों ने घर के नजदीकी विद्यालयों का विकल्प भरा। इससे ग्रामीण क्षेत्र के एकल विद्यालयों में शिक्षक नियुक्ति की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

जिले के 2292 प्राथमिक विद्यालय समेत कुल 3189 विद्यालय थे। इनमें पूर्व माध्यमिक को छोड़ करीब 1900 विद्यालयों में पद रिक्त थे। सभी विद्यालयों की सूची मिलने पर नव नियुक्ति शिक्षकों ने पहले दिन हथौड़ा, मिश्रीपुर, अकर्रा रसूलपुर, जमुही, बल्लिया समेत शहर के समीपवर्ती स्कूलों का विकल्प भरा। इस दौरान बीएसए राकेश कुमार समेत डायट प्राचार्य अचल मिश्रा, डीएम प्रतिनिधि के रूप में परियोजना निदेशक धर्मेद्र प्रताप सिंह तथा जीजीआइसी प्रधानाचार्य विमला वर्मा मौजूद रही।

51 शिक्षकों की काउंसिलिंग आज

शासन ने 255 शिक्षकों को यहां भर्ती किया है। 239 शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में योगदान किया। इनमें दिव्यांग व महिला समेत 81 शिक्षकों को काउंसिलिंग से विद्यालय आवंटन किया जाना है। शेष को पोर्टल से विद्यालय मिलेंगे। पहले दिन 31 व दूसरे दिन 50 शिक्षकों को बुलाया गया। अनुपस्थित एक शिक्षक समेत 51 का आज विद्यालय विकल्प का मौका मिलेगा।

वर्जन

शासन ने काउंसिलिंग में सभी 1900 विद्यालय खोल दिए है। इससे नव नियुक्ति शिक्षकों को विद्यालय लॉक करने के ज्यादा अवसर मिले हैं। 81 शिक्षकों को उनके चयनित विद्यालय में नियुक्ति मिलेगी। शेष को पोर्टल से विद्यालय आवंटित किए जाएंगे।

राकेश कुमार, बीएसए

chat bot
आपका साथी