शाहजहांपुर में लक्ष्य से कम गोल्डन कार्ड बनने पर चिकित्सा प्रभारियों को एडवर्स एंटी के निर्देश

आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही दूर नहीं हो रही है। विकास भवन सभागार में सीडीओ श्याम बहादुर सिंह ने जब स्वास्थ्य समिति की बैठक ली तो उसमे भी गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर चिकित्सा प्रभारियों की लापरवाही सामने आई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 12:49 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 12:49 AM (IST)
शाहजहांपुर में लक्ष्य से कम गोल्डन कार्ड बनने पर चिकित्सा प्रभारियों को एडवर्स एंटी के निर्देश
शाहजहांपुर में लक्ष्य से कम गोल्डन कार्ड बनने पर चिकित्सा प्रभारियों को एडवर्स एंटी के निर्देश

शाहजहांपुर : आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही दूर नहीं हो रही है। विकास भवन सभागार में सीडीओ श्याम बहादुर सिंह ने जब स्वास्थ्य समिति की बैठक ली तो उसमे भी गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर चिकित्सा प्रभारियों की लापरवाही सामने आई। ऐसे में उन्होंने सीएमओ डा. एसपी गौतम से न सिर्फ नाराजगी जताई बल्कि उन चिकित्सा प्रभारियों को एडवर्स एंटी देने के निर्देश दिए जिनके कार्ड अभियान के दौरान एक हजार से कम बने थे। इसके अलावा प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना का लाभ 141 लाभार्थियों को न मिलने पर भी उन्होंने नाराजगी जताई। सीएमओ को निर्देश दिए कि मातृत्व वंदना योजना के तहत मिलने वाले पांच हजार रुपये लाभार्थियों को निर्धारित समय में मिल जाना चाहिए। इसके अलावा नसबंदी कराने का फीडबैक भी संतोषजन नहीं मिला। सीडीओ ने गांवों में खुलने वाले 88 उपकेंद्रों की प्रगति भी जानी। कहा जब तक केंद्र के लिए जगह नहीं मिल रही है तब तक किराये के भवन में संचालित कराना सुनिश्चित करें।

-------

सिर्फ 14774 कार्ड बने

गोल्डन कार्ड बनाने के लिए 16 से 30 सितंबर तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया गया था। जिसमे एक लाख 27 हजार परिवारों के कार्ड बनाने का लक्ष्य दिया गया था। जबकि विभाग की ओर से महज 14774 कार्ड ही बन सके। जिसको लेकर डीएम इंद्र विक्रम सिंह भी नाराजगी जता चुके थे। लेकिन उसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया।

------

रोगों से बचाव को दिलाई शपथ

संचारी रोगों से बचाव के लिए सीडीओ ने बैठक में मौजूद सभी चिकित्सा प्रभारियों को शपथ दिलाई। इसके अलावा 18 अक्टूबर से एक नवंबर तक चलने वाले दसतक अभियान को सफल बनाने के लिए पूरी निष्ठा के साथ लगने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी