सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 3.70 लाख

जेएनएन शाहजहांपुर सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से तीन लाख 70 हजार रुपये ठ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 12:05 AM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 12:05 AM (IST)
सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 3.70 लाख
सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 3.70 लाख

जेएनएन, शाहजहांपुर : सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से तीन लाख 70 हजार रुपये ठग लिए गए। युवक ने जब रुपये वापस मांगने शुरू किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। जिसके बाद युवक ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई। इससे पहले बंडा थाना क्षेत्र में पुलिस ने सेना में भर्ती कराने के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा पकड़ा था।

तिलहर थाना क्षेत्र के सलेमाबाद पट्टी गांव निवासी नबी हसन ने थाने में दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि गत वर्ष क्षेत्र के ही एक गांव निवासी पिता-पुत्र से संपर्क हुआ था। तब उन्होंने सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख 70 हजार रुपये दो बार में लिए थे। आरोप लगाया कि रुपये लेने के बाद उन पिता-पुत्र ने कई फर्जी प्रमाण पत्र भी तैयार कराए थे। इसके बाद वह तीन बार ग्वालियर भर्ती कराने के नाम पर अपने साथ ले गए थे। लेकिन हर बार वह इधर-उधर टहलाने के बाद वापस ले आए। पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया। 30 लोग और हो चुके ठगी का शिकार

नबी हसन के मुताबिक यह पिता-पुत्र 28 से 30 और युवाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठग चुके है। उन युवाओं को रेलवे, सेना व कई अन्य विभागों में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। ग्वालियर जाने पर उन युवाओं से जब संपर्क हुआ तो उन लोगों ने भी तीन से चार लाख रुपये देने की बात कही थी। कार्रवाई के बजाय शांत बैठ गई पुलिस

तिलहर पुलिस को तहरीर मिलने के बाद भी मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। यही नहीं उच्चाधिकारियों को भी इस प्रकरण की जानकारी देना उचित नहीं समझा।

पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नौकरी दिलाने के नाम पर किसी के झांसे में युवाओं को नहीं आना चाहिए।

एस आनंद, एसपी

chat bot
आपका साथी