दबिश के दौरान बुजुर्ग की मौत, दो सिपाही निलंबित

हत्यारोपित की तलाश में दबिश देने गई पुलिस ने मंगलवार रात को एक बुजुर्ग को पकड़ लिया। आरोप है कि उन्हें इतना पीटा कि मौत हो गई। बुधवार शाम तक पुलिस मौत की वजह हार्ट अटैक बताती रही मगर मामला गर्माया तो देर शाम दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 11:57 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 11:57 PM (IST)
दबिश के दौरान बुजुर्ग की मौत, दो सिपाही निलंबित
दबिश के दौरान बुजुर्ग की मौत, दो सिपाही निलंबित

जेएनएन, शाहजहांपुर: हत्यारोपित की तलाश में दबिश देने गई पुलिस ने मंगलवार रात को एक बुजुर्ग को पकड़ लिया। आरोप है कि उन्हें इतना पीटा कि मौत हो गई। बुधवार शाम तक पुलिस मौत की वजह हार्ट अटैक बताती रही मगर, मामला गर्माया तो देर शाम दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

भुड़ेली गांव निवासी रामदास ने मंगलवार रात बेटे रामकुमार, कल्लू उर्फ अजय व परिवार के ही प्यारेलाल के साथ मिलकर भूमि विवाद में अपने तहेरे भाई वेद प्रकाश की हत्या कर दी थी। रामदास वहां से भागकर धनेली गांव में रिश्तेदार हरद्वारी के घर में छिपा गया। भनक लगने पर आधी रात को पुलिस ने वहां दबिश दी। भूसे वाले कमरे से रामदास को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि सिपाहियों ने दरवाजे तोड़ दिए। हरद्वारी, उनकी पत्‍‌नी चंद्रकली व बेटे अरविंद को पीटा। विरोध करने पर हरद्वारी को उठाकर जमीन पर पलटा और अरविंद को थाने ले गए। स्वजन रात में ही हरद्वारी को राजकीय मेडिकल कालेज ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बुधवार तड़के जब यह बात थाने पहुंची तो अरविंद को छोड़ दिया गया। आरोपों के बात शाम तक अफसर खंडन करते रहे। कहा कि पिटाई नहीं, हार्ट अटैक से हरद्वारी की मौत हुई है। देर शाम पोस्टमार्टम में मौत की वजह स्पष्ट नहीं हुई। दूसरी ओर हरद्वारी के स्वजन ने अंतिम संस्कार से इन्कार कर दिया। जिसके बाद एसपी ने दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

एएसपी ग्रामीण संजीव वाजपेयी ने बताया कि तिलहर थाने के सिपाही ओमकार यादव व रोहित सांगवान प्रथम दृष्टया अभद्रता के दोषी पाए गए। दरवाजे आदि भी टूटे मिले। दोनों को निलंबित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी