शाहजहांपुर में पैर पसार रहा डेंगू, मिले 38 मरीज

राजकीय मेडिकल कालेज में बुधवार को डेंगू बम फूटा। यहां जांच में 38 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव निकली। इसके अलावा 123 मरीज मलेरिया बुखार के निकले। ज्यादातर मरीज दवा लेकर वापस घर चले गए। जिले में डेंगू पाजिटिव की संख्या अब 250 के करीब पहुंच गई है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:24 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:24 AM (IST)
शाहजहांपुर में पैर पसार रहा डेंगू, मिले 38 मरीज
शाहजहांपुर में पैर पसार रहा डेंगू, मिले 38 मरीज

जेएनएन, शाहजहांपुर : राजकीय मेडिकल कालेज में बुधवार को डेंगू बम फूटा। यहां जांच में 38 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव निकली। इसके अलावा 123 मरीज मलेरिया बुखार के निकले। ज्यादातर मरीज दवा लेकर वापस घर चले गए। जिले में डेंगू पाजिटिव की संख्या अब 250 के करीब पहुंच गई है।

जिले में बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सामान्य बुखार के अलावा डेंगू व मलेरिया के मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं। राजकीय मेडिकल कालेज में दो हजार से अधिक लोग ओपीडी में पहुंच रहे है। जिसमे ज्यादातर मरीज बुखार से पीड़ित ही पहुंचते है। बुधवार को 348 मरीजों की जांच की गई। जिसमे 38 मरीजों रिपोर्ट डेंगू पाजिटिव निकली। इसके अलावा 116 सामान्य बुखार, 123 मलेरिया बुखार के मरीज निकले। जबकि चिकनगुनिया के मरीज भी यहां 202 उपचार कराने के लिए पहुंचे। इसी तरह से सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बुखार व डेंगू के मरीज कम होने के नाम नहीं ले रहे है। दूसरे जिलों से भी आ रहे मरीज

राजकीय मेडिकल कालेज में बुखार से पीड़ित मरीज सीतापुर, लखीमपुर, हरदोई आदि जिलों के भी आ रहे है। जिसमे जिसमे डेंगू पाजिटिव भी निकल रहे है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भी चिता बढ़ती जा रही है। जिले में बारिश और बाढ़ आने के बाद जगह-जगह जलभराव होने के कारण मच्छर अधिक संख्या में पनप रहे हैं।

सामान्य डेंगू के मरीज जांच कराकर चले जाते है। जो गंभीर होते है उन्हें भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है। मेडिकल कालेज में इसके लिए पर्याप्त इंतजाम है।

डा. एयूपी सिन्हा, सीएमएस राजकीय मेडिकल कालेज

chat bot
आपका साथी