मादक पदार्थों के साथ बाराबंकी के तस्कर गिरफ्तार

शहर की पॉश कालोनी से मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही थी। सदर पुलिस व एसओजी की संयुक्त कार्रवाई के दौरान बाराबंकी जिले का सरगना समेत पांच तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं जिनके पास से साढ़े आठ किलो गांजा पौने तीन किलो चरस बरामद हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 02:19 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 02:19 PM (IST)
मादक पदार्थों के साथ बाराबंकी के तस्कर गिरफ्तार
मादक पदार्थों के साथ बाराबंकी के तस्कर गिरफ्तार

जेएनएन, शाहजहांपुर: शहर की पॉश कालोनी से मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही थी। सदर पुलिस व एसओजी की संयुक्त कार्रवाई के दौरान बाराबंकी जिले का सरगना समेत पांच तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं, जिनके पास से साढ़े आठ किलो गांजा, पौने तीन किलो चरस बरामद हुआ है।

जिले में लंबे समय से मादक पदार्थों की तस्करी हो रही थी। कुछ तस्कर जेल भी भेजे गए। लेकिन सरगना को गिरफ्तार करने में पुलिस हर बार नाकाम साबित हो रही थी। शुक्रवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला सरगना समेत पांच लोग एक गाड़ी से सदर क्षेत्र होते हुए कहीं जा रहे है।

प्रभारी निरीक्षक अशोक पाल व एसओजी टीम ने पुवायां रोड स्थित बाईपास के पास इन सभी को पकड़ लिया। गाड़ी में तलाशी लेने पर साढ़े आठ किलो गांजा, पौने तीन किलो चरस, छह इलेक्ट्रानिक तराजू, छह मोबाइल व चार डेबिट कार्ड बरामद किए। पकड़े गए सरगना ने अपना नाम बाराबंकी जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी निवासी दिनेश जायसवाल, इसी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के मुहल्ला थाल खुर्द निवासी लालू यादव, बाराबंकी जिले के ही थाना असंद्रा क्षेत्र के चिरौंधा मुहल्ला निवासी सूरज व सदर थाना क्षेत्र के चिनौर गांव निवासी अजय कुमार बताया। पुलिस के मुताबिक मादक पदार्थों की तस्करी करने के लिए दिनेश ने शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के साउथ सिटी में किराये पर कमरा ले रखा था। यहां से वह शाहजहांपुर के अलावा बरेली, पीलीभीत, लखनऊ आदि जिलों में इसकी बिक्री करा रहा था। इसके 13 साथी छह माह पहले खुटार थाना क्षेत्र में भी पकड़े जा चुके है। जब्त होगी गाड़ी, मकान मालिक को नोटिस

मादक पदार्थों की तस्करी के लिए जिस गाड़ी से यह लोग जाते थे। उसे जब्त करने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए डीएम को पत्र भेजा गया है। इसके अलावा सरगना जिस मकान में रहता था उसके मालिक को भी नोटिस दिया गया है।

एसपी आनंद ने बताया कि पकड़े गए तस्करों ने अयोध्या से चरस, गांजा आदि खरीदकर लाने की बात अभी तक स्वीकार की है। इसके बारे में अन्य जानकारी भी जुटाई जा रही है। सभी को जेल भेजा जाएगा। पुलिस टीम को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी