सिपाही की मौत में पत्नी और कांस्टेबल पर मुकदमा

24 दिन पहले सिपाही के फंदे पर लटककर जान देने के मामले में बुधवार देर शाम उनकी महिला सिपाही पत्नी व 112 डायल के सिपाही के खिलाफ पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। मृतक के पिता ने दोनों के बीच प्रेम प्रसंग होने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:05 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:05 PM (IST)
सिपाही की मौत में पत्नी और कांस्टेबल पर मुकदमा
सिपाही की मौत में पत्नी और कांस्टेबल पर मुकदमा

जेएनएन, शाहजहांपुर : 24 दिन पहले सिपाही के फंदे पर लटककर जान देने के मामले में बुधवार देर शाम उनकी महिला सिपाही पत्नी व 112 डायल के सिपाही के खिलाफ पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। मृतक के पिता ने दोनों के बीच प्रेम प्रसंग होने का आरोप लगाया है।

गाजियाबाद के भोजपुरा थाना क्षेत्र के गांव पट्टी निवासी दिलीप कुमार लखनऊ के बाजार खाला थाने में तैनात थे। उनकी पत्नी आंचल महिला थाने में तैनात हैं। 30 मई को छुट्टी पर आए दिलीप ने तारीन जलालानगर मुहल्ला स्थित किराये के कमरे में फंदे पर लटककर जान दे दी थी। उस समय आंचल मेडिकल कालेज में ड्यूटी पर थीं। मामले की जानकारी पाकर पहुंचे।

दिलीप के पिता उमेद सिंह ने उस समय तो किसी प्रकार का शक जाहिर नहीं किया, लेकिन बुधवार को वह एसपी एस आनंद से मिलने पहुंचे। उमेश ने अपनी बहू व डायल 112 के सिपाही जुबैर खां के बीच प्रेम प्रसंग का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि इस बारे में बेटे दिलीप को जानकारी हो गई थी। उन्होंने कई बार टोका भी, लेकिन दोनों नहीं माने। आरोप है कि 30 मई को जब दिलीप घर आए तो इसी बात को लेकर उनका आंचल से फोन पर विवाद हुआ था, जिसके बाद उनके बेटे ने अपनी जान दे दी। एसपी के निर्देश पर देर शाम सदर बाजार पुलिस ने आंचल व जुबैर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। आंचल की दिलीप से 16 फरवरी 21 को शादी हुई थी। उमेद सिंह का आरोप है कि मिर्जापुर थाने में तैनाती के दौरान आंचल व जुबैर में नजदीकी बढ़ी थीं। सिपाही के पिता की तहरीर पर महिला सिपाही व 112 पर तैनात सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों के बीच प्रेम संबंधों का आरोप है जांच में आरोप सही पाए जाने पर दोनों के निलंबन की कार्रवाई होगी।

एस आनंद, एसपी

chat bot
आपका साथी