चाट विक्रेता के पिता समेत चार की हालत बिगड़ी

चाट खाने से बीमार हुए ज्यादातर लोगों की तबीयत में सुधार हुआ है। जबकि चाट विक्रेता के पिता समेत चार लोगों की तबीयत बिगड़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:43 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:43 PM (IST)
चाट विक्रेता के पिता समेत चार की हालत बिगड़ी
चाट विक्रेता के पिता समेत चार की हालत बिगड़ी

जेएनएन, शाहजहांपुर : चाट खाने से बीमार हुए ज्यादातर लोगों की तबीयत में सुधार हुआ है। जबकि चाट विक्रेता के पिता समेत चार लोगों की तबीयत बिगड़ गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनकी जांच कर दवाएं दी है। वहीं मेडिकल कॉलेज से भी कुछ लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

दो जून को खुटार थाना क्षेत्र के दिलीपपुर गांव में चाट खाने से 45 लोग बीमार हो गए थे। गुरुवार को जब हालत बिगड़ना शुरू हुई तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुटार से टीम गांव पहुंची थी। चाट विक्रेता रवि कुमार समेत छह लोगों को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था जबकि चार लोगों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार किया गया था। शुक्रवार को चाट विक्रेता के पिता विजय बहादुर व गांव की ही दीपांशी, पिकी, अनीश को उल्टी आना शुरू हो गई। स्वास्थ्य टीम ने उनकी जांच की। टीम के देर से गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने नाराजगी भी जताई। क्योंकि एसडीएम दशरथ कुमार ने टीम को रात में भी गांव में ही रुकने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार दोपहर पहुंची टीम ने सभी का चेकअप कर दवाएं दी। वहीं मेडिकल कॉलेज में भर्ती चाट विक्रेता रवि कुमार व उनके भाई राहुल व यश की हालत में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है। वहीं, अन्य लोगों को घर भेज दिया गया।

दूसरे दिन भी सभी की जांच कराकर दवाएं दी गई है। सभी लोग खतरे से बाहर है। टीम लोगों का हालचाल लेती रहेगी।

- डॉ. संजीव कुमार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी अब गांव में स्थिति सामान्य है। जिन लोगों की तबीयत कुछ गड़बड़ हुई थी उनका भी चेकअप कराकर दवाएं दी गई है। तीन लोगों को छोड़ सभी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। स्वास्थ्य टीम को निर्देश दिए गए है कि ग्रामीणों से संपर्क बनाए रखें।

दशरथ कुमार, एसडीएम

chat bot
आपका साथी