शाहजहांपुर में सीएम के दौरे से पहले स्वास्थ्य केंद्रों का शुरू हुआ इलाज

जेएनएन शाहजहांपुर मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम से पहले जिले में बड़े स्तर पर प्रशासन न

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:24 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:24 AM (IST)
शाहजहांपुर में सीएम के दौरे से पहले स्वास्थ्य केंद्रों का शुरू हुआ इलाज
शाहजहांपुर में सीएम के दौरे से पहले स्वास्थ्य केंद्रों का शुरू हुआ इलाज

जेएनएन, शाहजहांपुर : मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम से पहले जिले में बड़े स्तर पर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। बुखार से हो रही मौतों की वजह से मुख्यमंत्री का फोकस स्वास्थ्य विभाग पर सबसे ज्यादा है। ऐसे में जिले में भी प्रशासन राजकीय मेडिकल कालेज, जलालाबाद, कांट, मिर्जापुर समेत कई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर अव्यवस्थाओं का इलाज करने में जुट गया है। ताकि मुख्यमंत्री के आने से पहले उनकी बदहाल सूरत को बदला जा सके।

जिले में कई दिनों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की अटकलें लग रही हैं। बुधवार को डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसपी एस आनंद जब निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण करने के लिए पहले अजीजगंज व फिर जलालाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो अटकलें और तेज हो गई। मुख्यमंत्री के आने का कार्यक्रम भले ही अभी तय न हुआ हो लेकिन 28 सितंबर को आने की संभावना जताते हुए प्रशासन अपने स्तर से सभी तैयारियां पूरी करने में जुट गया है। जिले में बुखार से सितंबर माह में ही 15 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री राजकीय मेडिकल कालेज या फिर जलालाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर सकते है। ऐसे में मेडिकल कालेज परिसर में साफ-सफाई से लेकर पेड़ों की छटाई व अन्य कार्यों को पूरा कराया जाने लगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी फाइलों को दुरस्त करने में जुट गए।

------

हटने लगा अतिक्रमण

बरेली मोड़ से राजकीय मेडिकल कालेज के गेट तक प्रशासन ने अतिक्रमण को भी हटवाना शुरू कर दिया है। गुरुवार को भी नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. वीरेंद्र कुमार टीम के साथ जेसीबी से अतिक्रमण हटवाने के लिए जुटे रहे। इसके अलावा सड़क किनारे लगी झाड़ियों को भी साफ कराना शुरू कर दिया। ट्रामा सेंटर से कम हुई मरीजों की भीड़

राजकीय मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में भी व्यवस्थाएं दुरस्त की जाने लगी। गुरुवार को एक मरीज ट्रामा सेंटर के फर्श पर स्वजन ने लिटा दिया। उसे देखते ही स्वास्थ्यकर्मियों ने स्ट्रेचर पर लिटाकर वार्ड तक पहुंचाया। इसके अलावा यहां स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। रात में हुई बैठक

डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसपी एस आनंद ने गुरुवार शाम को भी विभागीय अधिकारियों के साथ मीटिग की। सभी को अपने-अपने क्षेत्र के विकास कार्यों को गति देने के निर्देश भी दिए है।

chat bot
आपका साथी