सराफा व्यापारी समेत 15 पर लगी गैंगस्टर

सराफा व्यापारी समेत 15 बदमाशों पर शुक्रवार को पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। ये लोग लग्जरी गाड़ियों से घरों में नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देते थे। 20 जून को कटरा पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस गैंग में शाहजहांपुर के अलावा बरेली बदायूं व लखीमपुर के भी सदस्य हैं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:03 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:03 AM (IST)
सराफा व्यापारी समेत 15 पर लगी गैंगस्टर
सराफा व्यापारी समेत 15 पर लगी गैंगस्टर

जेएनएन, शाहजहांपुर : सराफा व्यापारी समेत 15 बदमाशों पर शुक्रवार को पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। ये लोग लग्जरी गाड़ियों से घरों में नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देते थे। 20 जून को कटरा पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस गैंग में शाहजहांपुर के अलावा बरेली, बदायूं व लखीमपुर के भी सदस्य हैं।

एसपी एस आनंद ने इन बदमाशों को पकड़ने के लिए एसओजी को भी लगाया था। एसओजी की मदद से मीरानपुर कटरा पुलिस ने 20 जून को गढि़या रंगीन थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी सराफा व्यापारी धर्मेंद्र गुप्ता उर्फ कल्लू समेत 15 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। इन बदमाशों के पास से 20 लाख से अधिक के सोने व चांदी के जेवर भी बरामद हुए थे।

------

यहां के निवासी हैं बदमाश

गिरोह में धर्मेंद्र के अलावा बरेली जिले के फतेगंजपूर्वी थाना क्षेत्र के अकट गांव निवासी सुखपाल सिंह, शाहजहांपुर के मदनापुर थाना क्षेत्र के इस्लामनगर पंखाखेड़ा गांव निवासी साने आलम, जलालाबाद थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव निवासी मुनीश कुमार उर्फ त्यागी पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई। इसी तरह बरेली के फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र के नगरिया गांव निवासी मिशरार, बदायूं जिले के हजरतपुर थाना क्षेत्र के मौजपुर गढि़या पैगम्बरपुर गांव निवासी अनीस, गढि़यारंगीन थाना क्षेत्र के मरेना गांव निवासी वासुदेव, मदनापुर थाना क्षेत्र के इस्लामनगर पंखाखेड़ा गांव निवासी मिदरी, इसी गांव के अजीज, इकबाल, बदायूं जिले के हजरतपुर थाना क्षेत्र के गढि़या पैगम्बरपुर गांव निवासी इरफान, बरेली जिले के फतेगंजपूर्वी थाना क्षेत्र के नगरिया कला गांव निवासी आमिन, निसार व नाज मोहम्मद, लखीमपुर खीरी जिले के संगई थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी अतीक शामिल है।

आपराधिक रिकार्ड

इन बदमाशों पर कई जिलों में लूट, चोरी आदि के मुकदमे दर्ज है। मिदरी पर 21, अतीक पर 18, निसार पर 16, साने आलम व मनीश कुमार उर्फ त्यागी पर 15-15, नाज मोहम्मद, आमिन, अजीज, सुखपाल व धर्मेंद्र गुप्ता पर 14-14, धर्मेंद्र गुप्ता उर्फ कल्लू, इकबाल व मिशरार पर 13-13, अनीस पर 11, वासुदेव, इरफान पर 12-12 मुकदमे दर्ज है।

15 बदमाशों पर गैंगस्टर लगी है। इन की संपत्ति की जांच भी चल रही है। अपराध से अर्जित की गई संपत्ति को जब्त कराया जाएगा।

एस आनंद, एसपी

chat bot
आपका साथी