धरी रह गई पुलिस की बेरिकेडिग, दिल्ली निकल गए किसान

दिल्ली की सीमा पर चल रहे आंदोलन में शामिल होने के लिए क्षेत्र से किसानों के रवाना होने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को पुलिस से बचते-बचाते बंडा व खुटार से तमाम किसान रवाना हुए। आइजी राजेश पांडेय व अन्य पुलिस अधिकारियों ने खीरी व पूरनपुर सीमा का निरीक्षण किया। पुलिस भी पूरे दिन मुस्तैद रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 01:03 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 01:03 AM (IST)
धरी रह गई पुलिस की बेरिकेडिग, दिल्ली निकल गए किसान
धरी रह गई पुलिस की बेरिकेडिग, दिल्ली निकल गए किसान

जेएनएन, पुवायां, शाहजहांपुर : दिल्ली की सीमा पर चल रहे आंदोलन में शामिल होने के लिए क्षेत्र से किसानों के रवाना होने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को पुलिस से बचते-बचाते बंडा व खुटार से तमाम किसान रवाना हुए। आइजी राजेश पांडेय व अन्य पुलिस अधिकारियों ने खीरी व पूरनपुर सीमा का निरीक्षण किया। पुलिस भी पूरे दिन मुस्तैद रही। सुबह सात बजे से ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया। नगर के राजीव चौक पर सुबह सात बजे से बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहे। सीओ नवनीत कुमार नायक व तहसीलदार राकेश सिंह मोर्चा संभाले रहे। कोतवाल रवि कुमार गुटैया में मुस्तैद रहे। एसडीएम दशरथ कुमार ने बताया कि प्रशासन अलर्ट है। जगह जगह पर फोर्स तैनात कर दी गई है।

बॉर्डर पर तैनात रही पुलिस, लिक मार्गो से निकले किसान

संसू, खुटार : किसान नेताओं की अपील पर शुक्रवार को सीतापुर, खीरी जिलों के किसान खुटार की सीमा में होते हुए रवाना हुए। बड़ी संख्या में वाहन निकले, जिनमें ट्रैक्टर ट्राली के साथ-साथ कार जीप आदि शामिल थे। गोला रोड पर खीरी जिले की सीमा के पास, मैलानी रोड पर व पीलीभीत जिले के लोहंगापुर में भी पुलिस बल तैनात रहा, लेकिन किसान लिक मार्गों से होकर निकल गए। शाम मे आइजी राजेश कुमार पांडेय, लखनऊ से आए डीआइजी शलभ कुमार माथुर, डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसपी एस आनंद, एडीएम रामसेवक द्विवेदी, एएसपी ग्रामीण संजीव बाजपेई आदि मौजूद रहे। एसओ जयशंकर सिंह ने बताया कि खीरी जिले की ओर से करीब 60 वाहन गुजरे हैं।

दूसरे रास्तों से गए किसान

संसू, बंडा : किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए प्रशासन ने कई जगह अवरोधक लगाकर पुलिस व पीएसी तैनात की, लेकिन वे लोग दूसरों रास्तों से होकर निकल गए। पीलीभीत-शाहजहांपुर की सीमा पर मकसूदापुर, पोहकरपुर व केएमसी तिराहे पर बेरिकेडिग के साथ पुलिस तैनात थी, लेकिन उसके बाद भी किसान निकल गए। सुबह सीओ सिटी प्रवीण कुमार, सीओ पुवायां नवनीत कुमार नायक सहित कई थानों का फोर्स मौजूद रहा। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस तैनात रही है। अगर किसान किसी और रास्ते से गए हैं तो उन्हें पता नहीं है।

chat bot
आपका साथी