किसानों को मिली बीजकिट, खिले चेहरे Shahjahanpur News

गन्ना शोध परिषद में कृषि विभाग की ओर से किसान मेले का आयोजन किया गया।

By Edited By: Publish:Sat, 27 Jul 2019 08:36 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jul 2019 10:21 PM (IST)
किसानों को मिली बीजकिट, खिले चेहरे Shahjahanpur News
किसानों को मिली बीजकिट, खिले चेहरे Shahjahanpur News

शाहजहंपुर, जेएनएन : गन्ना शोध परिषद में कृषि विभाग की ओर से किसान मेले का आयोजन किया गया। किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड व बीज की मिनी किट का भी वितरण किया गया।

गन्ना शोध परिषद में लगे मेले का सांसद अरुण सागर व डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने उद्घाटन किया। सांसद ने कहा कि सरकार किसानों की आय दूनी करने के लिए प्रयासरत है। जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप यादव ने उन्नतशील खेती के लिए मृदा की जांच तथा अच्छे बीज प्रयोग करने की सलाह दी। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने किसानों से जैविक खेती की अपेक्षा की। सीडीओ महेंद्र सिंह तंवर ने टपक व बौछार सिंचाई के प्रयोग पर जोर दिया। उप कृषि निदेशक डा. अनिल तिवारी ने विभागीय योजनाओं पर प्रकाश डाला। कृषि विज्ञान केंद्र के डा. टीबी यादव ने दूनी आय के लिए पशुपालन को जरूरी बताया।

गन्ना शोध परिषद के निदेशक डा. जे सिंह, पीपीओ डा. शिव शंकर सिंह, एआर गणेश गुप्ता, एक्सईएन आरके वर्मा, डीएओ डा. सतीश पाठक, एसडीएओ आनंद कुमार त्रिपाठी, बीएसए डा. संतोष द्विवेदी समेत भावना सेवा संस्थान के एमके द्विवेदी, राकेश पांडेय आदि का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालन कवि डा. इंदु अजनबी ने किया। लज्जाराम वर्मा ने प्रेरक गीत सुनाए। डीडी डा. अनिल तिवारी ने आभार व्यक्त किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी