इलेक्ट्रिक बसों में सफर के लिए करना पड़ेगा इंतजार

महानगर में इलेक्ट्रिक बसों के सफर के लिए लोगों को जनवरी तक इंतजार करना पड़ेगा। शासन से 25 बसों की स्वीकृत मिल चुकी है। अक्टूबर से इनका संचालन होना था लेकिन अब तक चार्जिंग स्टेशन बनने की प्रक्रिया ही शुरू नहीं हो सकी है। अधिकारी दावा कर रहे हैं कि इस माह के अंत तक निविदा प्रक्रिया पूरी कराकर निर्माण शुरू करा देंगे लेकिन कार्य पूरा होने में लगभग दो माह लगेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 12:07 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:10 AM (IST)
इलेक्ट्रिक बसों में सफर के लिए करना पड़ेगा इंतजार
इलेक्ट्रिक बसों में सफर के लिए करना पड़ेगा इंतजार

जेएनएन, शाहजहांपुर : महानगर में इलेक्ट्रिक बसों के सफर के लिए लोगों को जनवरी तक इंतजार करना पड़ेगा। शासन से 25 बसों की स्वीकृत मिल चुकी है। अक्टूबर से इनका संचालन होना था, लेकिन अब तक चार्जिंग स्टेशन बनने की प्रक्रिया ही शुरू नहीं हो सकी है। अधिकारी दावा कर रहे हैं कि इस माह के अंत तक निविदा प्रक्रिया पूरी कराकर निर्माण शुरू करा देंगे, लेकिन कार्य पूरा होने में लगभग दो माह लगेंगे।

ककरा में चिह्नित है जमीन

शहर के ककरा में चार्जिंग स्टेशन के लिए जमीन चिह्नित की गई है। निर्माण का जिम्मा जल निगम की कार्यदायी संस्था सी एंड डीएस (कंट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विस) को सौंपा गया है। रोजा, बरेली मोड़, हरदोई बाईपास, रेलवे स्टेशन बसों के संचालन के मुख्य प्वांइट हैं।

मंत्री ने बताया था बजट की उपलब्धता पर होगा संचालन

पिछले दिनों विधान परिषद सदस्य अमित यादव रिकू ने सदन में इस संबंध में प्रश्न पूछा था। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने उन्हें बताया था कि चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए भूमि व जरूरी बजट उपलब्ध होने पर इन बसों का संचालन संभव होगा, लेकिन निगम प्रशासन की मानें तो बजट व भूमि को लेकर कोई दिक्कत नहीं है।

पहली किस्त भेजी

- 7 करोड़ 67 लाख रुपये का है यह पूरा प्रोजेक्ट

- 2 करोड़ 97 लाख रुपये की किस्त जल निगम को भेजी

- 30 सितंबर तक निविदा प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद

वर्जन :

इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए नगर मजिस्ट्रेट, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी व यातायात पुलिस के साथ बैठक हो चुकी है। रूट भी निर्धारित किए जा चुके हैं। निर्माण पूरा होते ही दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत में बसें चलने लगेंगी।

संतोष शर्मा, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी