राजस्व वसूली में पिछड़े तीन तहसीलदारों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

राजस्व एवं कर-करेत्तर की समीक्षा के दौरान जिले की तीन तहसीलों की स्थिति खराब मिली जिस पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने संबंधित तहसीलदारों से स्पष्टीकरण तलब किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 12:01 AM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 06:05 AM (IST)
राजस्व वसूली में पिछड़े तीन तहसीलदारों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण
राजस्व वसूली में पिछड़े तीन तहसीलदारों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

जेएनएन, शाहजहांपुर : राजस्व एवं कर-करेत्तर की समीक्षा के दौरान जिले की तीन तहसीलों की स्थिति खराब मिली, जिस पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने संबंधित तहसीलदारों से स्पष्टीकरण तलब किया। रोडवेज की बसों में दिव्यांगों को सीट न मिलने पर उन्होंने एआरएम को फटकार लगाई। बैठक में अपने स्थान पर अधीनस्थ भेजने वाले बिजली विभाग के एक्सईएन से भी नाराजगी जताई

विकास भवन सभागार में हुई बैठक में डीएम को लक्ष्य के सापेक्ष्य राजस्व वसूली में सदर, तिलहर व पुवायां तहसीलों की स्थिति खराब मिली। उन्होंने इस पर नाराजगी जायी। संबंधित अधिकारियों से तहसीलदारों का स्पष्टीकरण तलब करने को कहा। एडीएम वित्त एवं राजस्व अमर पाल सिंह से कहा कि हर शनिवार का संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करें। उन्होंने कहा कि आरसी जारी होने के बाद सीधा रुपया जमा कराने की जगह राजस्व वसूली ही की जाए। वाणिज्यकर, आबकारी, नगर निगम व निकायों के अधिकारियों को राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। सभी एसडीएम से कहा कि वे हर 15 दिन पर तहसील स्तर पर समीक्षा करें। नगर पंचायत कटरा में हाउस टैक्स रजिस्टर आपूर्ण होने पर नाराजगी जताई। बिजली विभाग के एक्सईएन के अनुपस्थित होने व उनके स्थान पर आए अधीनस्थ के सही जवाब न दे पाने पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए कहा कि आगे से होने वाली बैठकों में अधिकारी स्वयं मौजूद रहें। परिवहन विभाग के बसों में दिव्यांगों को न बैठाए जाने पर उन्होंने एआरएम को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर भविष्य में ऐसा हुआ तो संबंधित पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्रों में बसों की औचक चेकिग करने के लिए भी कहा। बैठक में संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी