रेलवे ट्रैक पर खराब हुई डीसीएम, रोकी गई ट्रेनें

लखनऊ-दिल्ली रेल मार्ग स्थित रेलवे क्रासिग पर सोमवार को डीसीएम खराब हो गई। जिससे 35 मिनट तक संचालन बाधित रहा। इस दौरान डाउन लाइन की अवध असम एक्सप्रेस मालगाड़ी को रोकना पड़ गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:38 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:38 AM (IST)
रेलवे ट्रैक पर खराब हुई डीसीएम, रोकी गई ट्रेनें
रेलवे ट्रैक पर खराब हुई डीसीएम, रोकी गई ट्रेनें

जेएनएन, शाहजहांपुर : लखनऊ-दिल्ली रेल मार्ग स्थित रेलवे क्रासिग पर सोमवार को डीसीएम खराब हो गई। जिससे 35 मिनट तक संचालन बाधित रहा। इस दौरान डाउन लाइन की अवध असम एक्सप्रेस, मालगाड़ी को रोकना पड़ गया।

सीतापुर जिले के गवर्धनपुर थाना क्षेत्र के सधुहा गांव निवासी डीसीएम चालक प्रदीप कुमार कुमार को आरपीएफ ने हिरासत में लिया है। सोमवार सुबह वह मथुरा से कुर्सी लेकर हथौड़ा चौराहे की ओर जा रहा था। लेकिन रास्ता भटकने की वजह से वह जमुका दोराहे की ओर चला गया। आठ बजकर 55 मिनट पर वहां से वापस आते समय अटसलिया रेलवे क्रासिग पर डीसीएम अचानक खराब हो गई। चालक काफी देकर तक उसे स्टार्ट करने का प्रयास करता रहा लेकिन कामयाबी नहीं मिली। कुछ देर बाद वहां पहुंचे गेटमैन विवेक कुमार ने इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी। उन्होंने डाउन लाइन पर आ रही अवध असम एक्सप्रेस को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन व मालगाड़ी को कचहरी हाल्ट पर रुकवा दिया। नौ बजकर 30 मिनट पर आरपीएफ ने डीसीएम को ट्रैक से हटवाया। चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। स्टेशन अधीक्षक जेपी सिंह ने बताया कि गेटमैन की सूचना पर ट्रेनों को रुकवा दिया गया था। हालांकि कुछ देर बाद ही संचालन शुरू हो गया था। ढाईघाट पुल पर लगा जाम

पुलिस की लापरवाही के कारण पूर्णिमा पर ढाईघाट गंगास्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओं को जाम से जूझना पड़ा। स्थिति इतनी खराब हुई कि पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया। करीब छह घंटे बाद यातायात सामान्य हो सका।

ढाईघाट पर किसी भी विशेष पर्व पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटती है। बावजूद इसके पुलिस ने कोई सोमवार को लेकर पहले से कोई तैयारी नहीं की। आज सुबह चार बजे गंगा स्नान शुरू होने के समय ज्यादा भीड़ नहीं थी, लेकिन दिन चढ़ते ही ट्रैक्टर ट्रालियों व डग्गामार वाहनों को आना शुरू हुआ तो ढाईघाट पुल पर आवागमन लगभग बंद हो गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पुलिस कर्मियों से स्थिति नहीं संभल सकी तो एसओ मानबहादुर सिंह फोर्स के साथ वहां पहुंच गए। सुबह आठ बजे से लगा जाम दोपहर दो बजे के बाद खुल सका। अगर लोडर और डग्गामार को मेला स्थल से पहले ही रोक दिया जाता तो यह स्थिति नहीं होती।

chat bot
आपका साथी