मेडिकल कालेज में हर दिन होगा कोरोना वैक्सीनेशन

कोरोना टीकाकरण का तीसरा सत्र चल रहा है। अधिक से अधिक लाभार्थियों को टीका समय से लग सके इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने अब मेडिकल कॉलेज में सप्ताह में सार्वजनिक अवकाश छोड़ सभी दिन टीकाकरण के सत्र आयोजित करने का निर्णय लिया है। सामुदायिक प्राथमिक व निजी अस्पतालों के लिए भी गाइड लाइन जारी करते हुए दिन निर्धारित कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 01:00 AM (IST)
मेडिकल कालेज में हर दिन होगा कोरोना वैक्सीनेशन
मेडिकल कालेज में हर दिन होगा कोरोना वैक्सीनेशन

जेएनएन, शाहजहांपुर : कोरोना टीकाकरण का तीसरा सत्र चल रहा है। अधिक से अधिक लाभार्थियों को टीका समय से लग सके इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने अब मेडिकल कॉलेज में सप्ताह में सार्वजनिक अवकाश छोड़ सभी दिन टीकाकरण के सत्र आयोजित करने का निर्णय लिया है। सामुदायिक, प्राथमिक व निजी अस्पतालों के लिए भी गाइड लाइन जारी करते हुए दिन निर्धारित कर दिए हैं।

16 जनवरी को स्वास्थ्यकर्मियों से टीकाकरण की शुरुआत हुई तो कोरोना का डर लोगों में दूर होने लगा। करीब डेढ़ माह से स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लग रहे थे, लेकिन इस सप्ताह से तीसरा चरण शुरू हो गया। यानी बुजुर्ग व 45 साल से अधिक उम्र वाले मरीजों को भी इस सत्र में लाभार्थी बनाया गया। जिले में ऐसे चार लाख 20 हजार लाभार्थी चिह्नित किए गए हैं। इन लाभार्थियों को समय से टीका लगाकर सामान्य लोगों को भी वैक्सीन लगवाने का मौका मिल सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कालेज में सोमवार से शनिवार तक टीकाकरण करेगा। सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सोमवार, गुरुवार व शुक्रवार को सत्र लगेंगे। मेडिकल कॉलेज में हर दिन दो सत्र लगेंगे, जिसमे 240 लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य है। स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है।

महिला दिवस पर लगेंगे तीन सत्र

आठ मार्च को विश्व महिला दिवस है। इस दिन तीन विशेष सत्र लगेंगे। जिसमे सिर्फ महिलाओं को टीका लगेगा। इसके लिए महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है।

वर्जन

टीकाकरण के लिए आदेश मिल चुका है। जिसके हिसाब से तैयारियां पूरी करा ली हैं। कोई लापरवाही न हो इसके लिए नियमित मानीटरिग भी होगी।

डॉ. एयूपी सिन्हा, सीएमएस मेडिकल कॉलेज

chat bot
आपका साथी