हाईवे के निर्माण कार्य ने बदल दिया वाहनों का रूट

नेशनल हाईवे पर जाम की समस्या का निस्तारण कराने की कवायद शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:12 AM (IST)
हाईवे के निर्माण कार्य ने बदल दिया वाहनों का रूट
हाईवे के निर्माण कार्य ने बदल दिया वाहनों का रूट

जेएनएन, मीरानपुर कटरा, शाहजहांपुर : नेशनल हाईवे पर जाम की समस्या का निस्तारण कराने की कवायद शुरू कर दी गई है। कस्बे में सबसे ज्यादा दिक्कत थाने के पास टूटी सड़क से होती थी। हाईवे पर निर्माण कार्य होने की वजह से वाहनों को वैकल्पिक रास्ते से निकाला जा रहा है।

लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिग के पास आये दिन जाम लगता है। इसके निस्तारण के लिए बरेली व शाहजहांपुर के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से मीटिग कर रणनीति बनाई है। वहीं नेशनल हाईवे पर ही थाने के पास जगह-जगह सड़क टूटी है जिस वजह से हर समय वाहन धीमी गति से निकलते थे। इसको लेकर दिन में कई बार जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती थी। दैनिक जागरण ने नेशनल हाईवे पर लगने वाले जाम की समस्या को जब प्रमुखता से उठाया तो निर्माणदायी संस्था की भी तंद्रा टूटी। थाने के पास से निर्माण कार्य शुरू कराकर जाम की समस्या से निजात दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए कस्बे के जूनियर हाईस्कूल के पास से सड़क का आवागमन बंद कर ओवरब्रिज होते हुए वाहनों को डायवर्ट कर दिया। जिस वजह से वाहन कस्बे में बेहद धीमी गति से निकाले जा रहे है। ताकि किसी तरह की दिक्कत न हो।

हुलासनगरा पर काम पूरा

हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिग के पास प्रशासन ने गड्ढे भरवा दिए हैं। ताकि जाम न लगे। लेकिन नेशनल हाईवे पर कई अन्य जगह पर जर्जर मार्ग को ठीक कराने को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

वर्जन:

निर्माण कार्य बेहतर ढंग से कराया जा सके। इसके लिए वाहनों को दूसरे रास्ते से निकाला जा रहा है। जल्द कार्य को पूरा करा दिया जाएगा।

पंकज चौधरी सीनियर इंजीनियर निर्माणदायी संस्था आरसीएल नेशनल हाईवे पर जाम न लगे इसके लिए पुलिसकर्मियों को दिशा-निर्देश दिए गए है। पहले से व्यवस्था में सुधार भी हुआ है।

परमानंद पांडेय, सीओ तिलहर

chat bot
आपका साथी