तीन दिन की मांगी रिमांड, छह घंटे की मंजूर

सूदखोर अविनाश वाजपेयी उर्फ आकाश से पूछताछ के लिए पुलिस को छह घंटे की रिमांड मिल गई है। शुक्रवार सुबह 10 से चार बजे तक पुलिस उससे पूछताछ करेगी। अविनाश दवा व्यापारी उनकी पत्नी व दो बच्चों के आत्महत्या प्रकरण में मुख्य आरोपित है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 03:38 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 03:38 AM (IST)
तीन दिन की मांगी रिमांड, छह घंटे की मंजूर
तीन दिन की मांगी रिमांड, छह घंटे की मंजूर

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : सूदखोर अविनाश वाजपेयी उर्फ आकाश से पूछताछ के लिए पुलिस को छह घंटे की रिमांड मिल गई है। शुक्रवार सुबह 10 से चार बजे तक पुलिस उससे पूछताछ करेगी। अविनाश दवा व्यापारी, उनकी पत्नी व दो बच्चों के आत्महत्या प्रकरण में मुख्य आरोपित है।

अविनाश वाजपेयी उर्फ आकाश को चौक कोतवाली पुलिस ने आठ जून को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि अविनाश के पास तीन अलग-अलग नाम व एक ही नंबर के तीन आधार कार्ड है। पुलिस ने जब उसके घर छापेमारी की तो पुलिस ने तीनों आधार कार्ड बरामद भी कर लिए थे। 14 जून को चौक कोतवाली पुलिस ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट में तीन दिन की रिमांड अर्जी दी थी। गुरुवार को प्रकरण में बहस होने के बाद पुलिस को तीन दिन के बजाय छह घंटे की कस्टडी रिमांड दी गई है। यह समय शुक्रवार सुबह दस से शाम चार बजे तक निर्धारित किया गया। पुलिस अविनाश से छह घंटे में ऐसे तमाम राज जानने का प्रयास करेगी जो दवा व्यापारी अखिलेश गुप्ता व उनके स्वजन की आत्महत्या से जुड़ा हो। इसके अलावा अविनाश ने और कितने लोगों को ब्याज पर रुपये दे रखे थे उसके बारे में भी पूछताछ करेगी।

-------

डायरी से भी खुलेगी राज

अविनाश वाजपेयी के पास एक डायरी रहती थी। जिस पर वह ब्याज पर दिए गए रुपये व अन्य ब्योरा लिखता था। अखिलेश गुप्ता व उनके रिश्तेदार का बातचीत का जो ऑडियो वायरल हुआ है उसमे भी अखिलेश गुप्ता ने कहा है कि अविनाश के पास एक डायरी रहती है जिस पर वह अपनी मर्जी से हिसाब से किताब लिखता रहा।

------

इन सवालों के भी जवाब जानेगी पुलिस

- फर्जी आधार कार्ड कैसे बनवाए थे

- फर्जी आधार कार्ड किस प्रयोग में लगाए

- कितने लोगों को ब्याज पर रुपये दिए

- कितनों की भूमि का कराया बैनामा

- मेडिकल स्टोर संचालक का पूरे मामले में क्या भूमिका थी

- घटना के दिन वह अखिलेश के घर गया था या नहीं एएसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि तीन दिन की रिमांड लेने के लिए अर्जी दी गई थी। छह घंटे की मंजूर हो गई है। फिलहाल प्रयास रहेगा इन छह घंटे में ही पूछताछ कर उससे घटना से जुड़े अन्य राज पता किए जा सके।

संजय कुमार, एएसपी सिटी

chat bot
आपका साथी