शाहजहांपुर में पूरे दिन मरम्मत के बाद रात नौ बजे खुला फाटक

लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रासिग बंद रहने के दौरान लोगों को दिक्कत से बचाने के लिए किए गए इंतजाम फेल हो गए। पुलिस ने रूट डायवर्जन तो कर दिया लेकिन संपर्क मार्गों की जर्जर सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ने से यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। घंटों लोग जाम में फंसे रहे लेकिन पुलिस कर्मी डंडा फटकारने के सिवाय कुछ न कर सके

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:54 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:54 AM (IST)
शाहजहांपुर में पूरे दिन मरम्मत के बाद रात नौ बजे खुला फाटक
शाहजहांपुर में पूरे दिन मरम्मत के बाद रात नौ बजे खुला फाटक

जेएनएन, शाहजहांपुर : लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रासिग बंद रहने के दौरान लोगों को दिक्कत से बचाने के लिए किए गए इंतजाम फेल हो गए। पुलिस ने रूट डायवर्जन तो कर दिया, लेकिन संपर्क मार्गों की जर्जर सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ने से यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। घंटों लोग जाम में फंसे रहे, लेकिन पुलिस कर्मी डंडा फटकारने के सिवाय कुछ न कर सके। यह स्थिति तब जबकि दो दिन पहले इसकी सूचना स्थानीय स्तर पर अधिकारियों को दे दी गई थी। शहर में भी यातायात व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर गई। जाम के कारण मुख्य मार्गों पर पूरे दिन जाम की स्थिति रही। वहीं रात नौ बजे से मरम्मत के बाद क्रासिंग को खोल दिया गया है।

लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रासिग का स्पेशल गेट बुधवार को बंद रखकर पटरियों की मरम्मत का काम किया गया। इस दौरान ट्रेनों को काशन देकर निकाला गया।

बरेली रेलवे प्रशासन की ओर से स्थानीय प्रशासन व पुलिस को सुबह नौ से शाम नौ बजे तक क्रासिग बंद रखने की सूचना दी गई थी। हालांकि काम दो घंटे देर पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू हुआ। बरेली के पीडब्ल्यूआइ राजेंद्र कुमार व हरगोविद सिंह ने रेलवे निर्माण निरीक्षक दीपक शर्मा व अन्य स्टाफ के साथ अपनी निगरानी में काम शुरू कराया। करीब चार दर्जन मजदूरों को इसमें जुटाया गया। रेलवे क्रासिग की अप व डाउन की पटरियों की मरम्मत के साथ ही उनकी चकरेल बदली गई। पटरी की मरम्मत व फाटक बंद होने के कारण अप व डाउन लाइन की ट्रेनों को 30 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से काशन देकर गुजारा गया। बरेली के बिलपुर रेलवे स्टेशन अधीक्षक मो. हनी़फ ने बताया कि रात नौ बजे तक काम पूरा कराने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने बताया कि इस दौरान ट्रेनों के संचालन पर कोई प्रभाव नही पड़ा है।

chat bot
आपका साथी