तीन दिन की मुश्किलों के बाद आज की सुबह से राहत

पिछले तीन दिन से शाहजहांपुर से बरेली तक सफर तय करने में दुश्वारियों का सामना कर रहे लोगों को आज से राहत मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 02:48 AM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 02:48 AM (IST)
तीन दिन की मुश्किलों के बाद आज की सुबह से राहत
तीन दिन की मुश्किलों के बाद आज की सुबह से राहत

शाहजहांपुर : पिछले तीन दिन से शाहजहांपुर से बरेली तक सफर तय करने में दुश्वारियों का सामना कर रहे लोगों को सोमवार सुबह से राहत मिलने की उम्मीद है। हुलासनगरा रेलवे क्रॉ¨सग पर चल रहा मरम्मत का काम लगभग पूरा हो गया है। अधिकारियों ने देर रात यातायात बहाल करने का दावा किया है, ऐसे में माना जा रहा है कि सुबह होने पर काफी हद तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। ऐसे में अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्गों पर जाम से जूझने की बजाय सीधे नेशनल हाईवे से ही सफर तय कर सकते हैं। 16 नवंबर की सुबह से मरम्मत कार्य के कारण हुलासनगरा रेलवे क्रा¨सग को बंद कर दिया गया था। जिस कारण नेशनल हाईवे पर बरेली व शाहजहांपुर की ओर से आने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया था। रूट डायवर्जन के कारण वैकल्पिक मार्गों पर वाहनों का दबाव बढ़ गया था, जिस कारण पहले ही दिन से जाम लगना शुरू हो गया था। जाम की दिक्कत सिर्फ इन्हीं मार्गों पर नहीं थी। इसका असर निगोही-बीसलपुर स्टेट हाईवे तक रहा। सुबह हो या दोपहर, शाम से लेकर रात तक इन मार्गों पर वाहन रेंगते रहे। कई बार जाम इतना भीषण लगा कि उसे खुलवाने में घंटों लग गये।

---------------------------

जाम से जूझते लोग

इससे पहले हुलासनगरा रेलवे क्रॉ¨सग व बहगुल नदी के पुल पर बदले गये स्लीपरों के बीच पत्थर डालने का काम हुआ। क्रॉ¨सग बंद रहने के कारण वैकल्पिक मार्गों पर लोग जाम से जूझते रहे। ¨लक मार्गों पर भी वाहनों का दबाव रहा। जिस कारण लोग परेशान हुए। क्रॉ¨सग बंद होने के बावजूद मरम्मत कार्य के बीच में कई दोपहिया वाहन सवारों ने अपने वाहन फाटक के नीचे से निकाले।

----------------

एसओ ने दी चेतावनी

गेटमैन जितेंद्र कुमार ¨सह के रोकने पर भी नहीं माने तो उसने एसओ से शिकायत की। जिस पर एसओ संजय कुमार ¨सह वहां पहुंचे। उन्होंने कई दोपहिया वाहन चालकों को रोका और कार्रवाई की चेतावनी दी। सिपाहियों को हिदायत दी कि फाटक के नीचे से किसी को भी इस तरह न निकलने दिया जाए। रविवार सुबह आठ बजे से क्रॉ¨सग पर काम शुरू हुआ। पीडब्ल्यूआइ राजेंद्र पाल व पवन सक्सेना ने सुबह आठ बजे काम शुरू कराया। जो शाम छह बजे तक चला। इस दौरान डाउन लाइन की ट्रेनों को 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से कॉशन देकर निकाला गया।

---------------------- रेलवे क्रॉ¨सग पर मरम्मत का काम पूरा हो गया है। रात 12 बजे से इसे सड़क यातायात के लिये भी खोल दिया जाएगा। ट्रेनों के लिए भी कॉशन कम कर दिये जाएंगे।

राकी तुहार, सहायक मंडल अभियंता रेलवे

रेलवे के अधिकारियों ने शाम सात बजे तक काम पूरा होने की बात कही थी। कुछ कार्य रह गया है, जिसके लिए उन्होंने कुछ घंटे अतिरिक्त मांगे थे। उम्मीद है कि देर रात तक काम पूरा हो जाएगा।

संजय ¨सह, एसओ कटरा

chat bot
आपका साथी