कोरोना टीका लगवाने के लिए युवाओं ने दिखाया उत्साह

जिले के 11 सरकारी अस्पतालों में टीका लगाने के लिए रही भीड़

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:26 PM (IST)
कोरोना टीका लगवाने के लिए युवाओं ने दिखाया उत्साह
कोरोना टीका लगवाने के लिए युवाओं ने दिखाया उत्साह

संतकबीर नगर: जिले के 11 सरकारी अस्पतालों में शुक्रवार को भीड़ रही। इन अस्पतालों में टीका लगवाने वाले युवाओं की संख्या अधिक रही। ये यहां पर शारीरिक दूरी बनाकर बैठे रहे। टीका लगाने के लिए ये अपनी बारी का इंतजार करते रहे। इस दिन युवा समेत 2675 लोगों को टीका लगाया गया। पहले की तुलना में अब अस्पतालों में ज्यादा लोगों को टीका लग रहा है। जिला अस्पताल, छह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी), तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) व यूपीएचसी मगहर में शुक्रवार को भीड़ रही। इसमें युवाओं की संख्या ज्यादा रही। शारीरिक दूरी बनाकर बैठे युवा अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इस दिन 18 साल से 44 साल के बीच के कुल 2255 लोगों को पहला डोज लगा। जबकि 45 से 60 साल के बीच के 191 लोगों को पहला व 76 लोगों को दूसरा डोज लगा। इसके अलावा 60 साल से ऊपर के 70 लोगों को पहला व 83 लोगों को दूसरा डोज लगा। एसीएमओ डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है। किस अस्पताल में कितने लोगों को लगे टीके ?

अस्पताल : लगे टीके

सीएचसी खलीलाबाद : 423

पीएचसी पौली : 320

सीएचसी नाथनगर : 490

सीएचसी सांथा : 70

सीएचसी सेमरियावां : 89

सीएचसी मेंहदावल : 270

सीएचसी हैंसर बाजार : 363

जिला अस्पताल : 150

पीएचसी बेलहरकलां : 130

पीएचसी बघौली : 250

यूपीएचसी मगहर : 120

योग : 2675

जांच में तीन मिले संक्रमित, आठ हुए स्वस्थ

संतकबीर नगर : जनपद में कोरोना समाप्त होने की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को मात्र तीन लोगों की रिपोर्ट संक्रमित आई है। जांच रिपोर्ट में 1848 लोग निगेटिव आए हैं। आठ लोगों ने कोरोना को हराया है। इस बीच संक्रमित मिलने की रफ्तार काफी कम हुई है। जनपद के नौ ब्लाकों में से सात में एक भी संक्रमित नहीं मिले हैं। पिछले ढाई माह में कोरोना के एक्टिव केस पचास से कम हुए हैं।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घटी है। जून माह के अधिकतर दिनों में संक्रमितों की संख्या इकाई में ही मिल रही है। इसके साथ ही ठीक होने वालों की तादाद अधिक है। जिले में अभी तक 8130 संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें से 7992 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही जिला अस्पताल में बने कोविड वार्ड में मात्र सात लोगों का इलाज चल रहा है। गोरखपुर मेडिकल कालेज व अन्य जगहों पर छह और लखनऊ में जिले के तीन संक्रमितों की दवा हो रही है। इसके साथ ही 25 लोग घरों में रहकर इलाज कर रहे हैं। जांच के लिए लखनऊ केजीएमसी भेजे गए आरटीपीसीआर की 1362 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। इन ब्लाकों में मिले मरीजों की स्थिति

ब्लाक- संख्या

खलीलाबाद- एक

बघौली- शून्य

नाथनगर- शून्य

मेंहदावल- शून्य

पौली- शून्य

सेमरियावां- दो

हैंसर बाजार - शून्य

सांथा- शून्य

बेलहरकला- शून्य

अन्य- शून्य

chat bot
आपका साथी