करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

हैंडपाइप में बिजली का मोटर लगा होने के कारण उसमें पहले से करंट प्रभावित हो रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:02 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:02 AM (IST)
करंट की चपेट में आने से युवक की मौत
करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

संतकबीर नगर : धनघटा थानाक्षेत्र के घोरांग निवासी युवक की करंट की चपेट में आने से बुधवार को मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरा गांव सन्न रह गया। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। हर कोई किस्मत को कोस रहा है।

घोरांग के शिव प्रकाश पांडेय की पत्नी शैला पांडेय बुधवार की सुबह हैंडपाइप से पानी भरने गई थीं। हैंडपाइप में बिजली का मोटर लगा होने के कारण उसमें पहले से करंट प्रभावित हो रहा था। उन्होंने ज्योंही हैंडपंप को हाथ लगाया वह बिजली की चपेट में आ गईं। उनकी चीख सुनकर उनको बचाने गए उनके पति शिव प्रकाश पहुंचे तो वह भी करंट की चपेट में आ गए। मां-बाप को करंट से बचाने के लिए दौड़ा अतुल पांडेय उर्फ गोलू भी करंट की जद में आ गया। वह नंगे पैर था इसलिए करंट से वह बुरी तरह से झुलस गया। कुछ देर तक करंट से चिपके रहने के बाद वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। चीख-पुकार सुनकर जब तक आसपास के लोग पहुंचे और बिजली सप्लाई बंद की तब तक अतुल अचेत हो चुका था। आनन-फानन में गांव के लोग उसे लेकर हैंसर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया। जवान बेटे की मौत के बाद माता-पिता को जैसे काठ मार दिया हो। उनकी चीख सुनकर हर कोई दहल जा रहा था। लोग परिवार को समझाने में जुटे थे। हर कोई ईश्वर को कोस रहा था। छत की कुंडी से लटका मिला लाइनमैन का शव

संतकबीर नगर: धनघटा थानाक्षेत्र के टांड़ा गांव निवासी एक प्राइवेट लाइनमैन का शव उसके घर में बुधवार को छत की कुंडी से लटका मिला। परिवार के सदस्यों के रोने-बिलखने की आवाज सुनकर गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। पूछताछ के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

टांड़ा गांव निवासी 28 वर्षीय गुरुशरण प्राइवेट लाइनमैन के रूप में काम करते थे। प्रतिदिन की भांति वह परिवार के सदस्यों के साथ भोजन करके मंगलवार को सो गए थे। बुधवार की सुबह करीब पांच बजे इनका शव बरामदे के छत की कुंडी से लटका मिला। यह दृश्य देखकर परिवार के सदस्यों ने रोना-बिलखना शुरू कर दिया। इस पर गांव के तमाम लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने परिवार के सदस्यों व गांव के लोगों से पूछताछ की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष विनय पाठक ने बताया कि घटना के संबंध में कोई तहरीर नहीं मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी