कोरोना की चेन तोड़ने के लिए आप भी लगवाएं टीका

संतकबीर नगर कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार तेजी से लोगों को टीका लगवाने में जुटी है। जिला अस्पताल सीएचसी पीएचसी पर लोगों को निश्शुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है। टीका लगवा चुके लोग भी सभी को टीका का महत्व बता रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:09 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:09 AM (IST)
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए आप भी लगवाएं टीका
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए आप भी लगवाएं टीका

संतकबीर नगर : कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार तेजी से लोगों को टीका लगवाने में जुटी है। जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी पर लोगों को निश्शुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है। टीका लगवा चुके लोग भी सभी को टीका का महत्व बता रहे हैं। यही कारण है कि अब लोग महामारी से बचने के लिए टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। टीकाकरण होने से कोरोना महामारी को पूरी तरह से हराया जा सकता है।

--------------------

जिदगी को सुरक्षित कर रहा है टीका, जरूर लगवाएं : विधायक

मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हमने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई है। इससे आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसी से कोरोना को हराया जा सकता है। जिस तरह से समूचे देश में कोरोना का संकट बढ़ा है, ऐसे दौर में टीका नितांत आवश्यक हो गया है। टीकाकरण कराकर सभी लोग खुद एवं अपने परिवार की सुरक्षा मजबूत कर सकते हैं। सभी को टीकाकरण के लिए अस्पताल प्रशासन से संपर्क करके इसका लाभ लेना चाहिए।

---------------------------

आप सुरक्षित होंगे तभी देश सुरक्षित होगा : एसडीएम

मेंहदावल के उपजिलाधिकारी अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना के इस दौर में सभी सुरक्षित रहेंगे तभी देश का भला होगा। वह कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं। किसी प्रकार की कोई समस्या सामने नहीं आई। वैक्सीन लगवाने से शरीर में कोरोना से लड़ने की शक्ति बढ़ जाती है। जिससे कोरोना अपना दुष्प्रभाव नहीं दिखा पाता है। इसलिए कोरोना बीमारी पर काबू पाने के लिए जल्द से जल्द अस्पताल पर पहुंचकर लोगों को टीका लगवाना चाहिए। कोरोना वैक्सीन लगवाकर समाज को महामारी से पूरी तरह से मुक्त किया जा सकता है।

--------------------------------

टीका पूरी तरह से सुरक्षित, जल्द लगवाइए : चिकित्सक मेंहदावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डा. राघवेंद्र पांडेय का कहना है कि कोरोना का टीका पूरी तरह से प्रभावी व सुरक्षित है। इससे महामारी पर काबू पाया जा सकता है। टीका चिकित्सकीय परीक्षण में पूरी तरह से सफल है। सभी लोगों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए तथा अस्पताल पर संपर्क करके टीका जरूर लगवाना चाहिए। जिससे समाज से कोरोना बीमारी को पूरी तरह से साफ किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए मास्क और शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखना होगा।

chat bot
आपका साथी