करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत

बस्ती जिला के लालगंज थाना क्षेत्र के ग्राम खरका का रहने वाले आत्मा बुधवार को शाम करीब पांच बजे सड़क निर्माण कार्य में प्रयोग होने वाली गिट्टी ट्रक से साथियों के साथ उतार रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:20 PM (IST)
करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत
करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत

संतकबीर नगर : महुली थानाक्षेत्र के नाथनगर मार्ग पर आयुर्वेद अस्पताल के निकट बुधवार की शाम को ट्रक से गिट्टी उतार रहे एक मजदूर को करंट का तेज झटका लग गया। उसके साथ काम कर रहे मजदूर साथी आनन-फानन में उपचार के लिए सीएचसी नाथनगर लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने मजदूर को मृत घोषित कर दिया।

बस्ती जिला के लालगंज थाना क्षेत्र के ग्राम खरका का रहने वाले आत्मा बुधवार को शाम करीब पांच बजे सड़क निर्माण कार्य में प्रयोग होने वाली गिट्टी ट्रक से साथियों के साथ उतार रहे थे। इसी दौरान बगल में मौजूद पोल से टूटे विद्युत के नंगे तार की चपेट में आ गए। तेज झटके के कारण जमीन पर गिरकर तड़पने लगे। साथ में काम कर रहे मजदूर एंबुलेंस के माध्यम से नाथनगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के साथ काम कर रहे उनके गांव के रामपराग और रामसजन ने बताया कि गांव में मजदूरों की टीम है। गिट्टी लदा ट्रक जब साइड पर पहुंचता है, तब वह लोग साइकिल से वहां पहुंचते हैं। यहां भी वह लोग पहुंचे थे और यह हादसा हो गया। बिजली गिरने से पेड़ के नीचे खड़ी पांच भैंस की मौत

संतकबीर नगर: बिजली गिरने से धनघटा थानाक्षेत्र के जिगिना गांव स्थित ताल के पास बुधवार को दोपहर के समय पेड़ के नीचे खड़ी पांच भैंस की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इससे पशुपालकों में भगदड़ मच गई। भागकर इन लोगों ने किसी तरह जान बचाई।

धनघटा थानाक्षेत्र के जिगिना गांव के बैरहा टोला निवासी पशुपालक लालमन और राजेश बुधवार को भैंसों को घास चराने के लिए जिगिना ताल में गए थे। बारिश शुरू होने पर वह वहां से कुछ दूरी पर स्थित पेड़ के नीचे भैंस को लेकर खड़े हो गए थे। दोपहर के करीब ढाई बजे अचानक बादल गरजने के साथ बिजली पेड़ पर गिर गई। इससे पेड़ के नीचे खड़ी पांच भैंस की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसमें लालमन की दो लाख रुपये मूल्य की चार भैंस हैं, वहीं, राजेश की 40 हजार रुपये मूल्य की एक भैंस शामिल है। लालमन और राजेश ने भागकर किसी तरह जान बचाई। सूचना मिलने पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे। दोनों पशुपालकों का रो-रोकर बुरा हाल था। ग्रामीणों ने उन्हें ढांढस बंधाया लेकिन इसकी सूचना इन दो पशुपालकों के घरवालों को मिलने पर वह सब भी रोने-बिलखने लगे। तहसीलदार रत्नेश तिवारी ने बताया कि इस घटना की सूचना मिली है। हल्का लेखपाल को गांव में जांच के लिए भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी