विद्यालयों में बच्चों की सुरक्षा का रखेंगे ख्याल

माध्यमिक विद्यालयों में कक्षाएं संचालित कराने की तैयारी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:38 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:17 PM (IST)
विद्यालयों में बच्चों की सुरक्षा का रखेंगे ख्याल
विद्यालयों में बच्चों की सुरक्षा का रखेंगे ख्याल

संतकबीर नगर : शासन ने सभी बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों में कक्षाएं संचालित कराने का फैसला लिया है। 16 अगस्त से कक्षा नौ से 12वीं तक के विद्यालयों में 50 फीसद बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित कराकर पढ़ाई कराई जाएगी। बच्चों को बुलाने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। कक्षाओं का संचालन कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार होगा। शासन के निर्देश के बाद राजकीय, सहायता व निजी विद्यालयों में व्यवस्था बनने लगी है। सुरक्षा व्यवस्था अपनाकर सभी को आने की बाध्यता के साथ ही बच्चों को दूर-दूर बैठाने का प्रबंध होगा। विद्यालयों में तैयारियां पूरी

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए विद्यालय परिसर में आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। अभी आनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। कक्षा नौ से 12 तक के बच्चों की कक्षाएं चलेंगी। बच्चों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। विद्यालय कक्षों को मशीन से सैनिटाइज करवा दिया गया है। परिसर में मास्क व शारीरिक दूरी का पालन कराकर बेहतर ढंग से पढ़ाई कराई जाएगी।

डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबंध निदेशक सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी खलीलाबाद नियमानुसार संचालित होगा विद्यालय

शासन -प्रशासन ने 16 अगस्त से बच्चों को बुलाकर कक्षाएं चलाने का निर्णय लिया है। यह उचित है व छात्र-छात्राओं के हित में हैं। नियमानुसार कक्षाएं संचालित होगी। कक्षा नौ, 10, 11 व 12 तक के छात्र-छात्राओं को विद्यालय में बुलाकर पढ़ाई कराई जाएगी। विद्यालय में हर व्यवस्था चाक चौबंद कर ली गई है।

वैभव चतुर्वेदी, प्रबंधक ब्लूमिग बड्स एकेडमी खलीलाबाद गाइडलाइन के अनुसार बनी व्यवस्था

कोविड की गाइडलाइन के अनुसार संक्रमण से बचाव के लिए विद्यालय में उचित व्यवस्था की गई है। बच्चों को विद्यालय पर बुलाने के लिए संपर्क किया जा रहा है। एक पाली में 50 फीसद बच्चों की पढ़ाई कराई जाएगी। इसके लिए तैयारियां पूरी की जा रही है।

राजेश्वर सिंह, प्रबंधक, राज ग्लोबल एकेडमी, मलोरना विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की होगी देखरेख

विद्यालय में शिक्षण की तैयारियां पूरी हैं। कक्षा को सैनिटाइज करवाने के साथ ही सैनिटाइजर रख भी दिया गया है। बच्चों के परिसर में रहने के दौरान उन्हें बाहरी किसी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आने दिया जाएगा।

राकेश चतुर्वेदी, प्रबंध निदेशक एसआर एकेडमी नाथनगर

chat bot
आपका साथी