सकारात्मक विचारों से कोरोना को हराया

सकारात्मक विचारों के साथ नियमित दिनचर्या दवाओं का सेवन एवं योग प्राणायाम करके लोगों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:25 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:25 PM (IST)
सकारात्मक विचारों से कोरोना को हराया
सकारात्मक विचारों से कोरोना को हराया

संतकबीर नगर : कोरोना महामारी की दूसरी लहर में तेजी के साथ शहर से लेकर गांव तक लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं, सकारात्मक विचारों के साथ नियमित दिनचर्या, दवाओं का सेवन एवं योग प्राणायाम करके लोगों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। कई लोगों ने घर पर रहते हुए मजबूत इरादों से कोरोना को हरा दिया। आज वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। ये लोग औरों को प्रेरित कर रहे हैं। धैर्य के साथ ही बरतें सावधानी

पंचायत चुनाव में जिम्मेदारियों का निर्वहन किया था। तबीयत खराब होने पर उन्होंने एक मई को जांच कराया। रिपोर्ट पाजिटिव आने पर वह होम आइसोलेट हो गए। चिकित्सक की टीम से परामर्श लेकर नियमित रूप से दवाओं का वह सेवन करते रहे। मैंने अपने मित्र डा. नरेंद्र सिंह से समय-समय जानकारी लेता रहा। एक जून से वह पूरी तरह ठीक हैं। लोग हमेशा मास्क पहने। शारीरिक दूरी का पालन करें। सावधानी बरतकर बचाव कर सकते हैं। कोरोना संक्रमित होने पर घबराने की नहीं बल्कि धैर्य रखने की जरूरत है।

उदयभान सिंह- प्रवक्ता, एचआर इंटर कालेज-खलीलाबाद

कोरोना से डरने की नहीं लड़ने की जरूरत

कोरोना महामारी से वह जंग जीत चुके हैं। 16 मई को उन्हें बुखार व खांसी हुई। तत्काल उन्होंने स्वयं को होम आइसोलेट कर लिया। घर पर बच्चों व परिवार के अन्य सदस्यों से दूरी बनाकर चिकित्सकों के परामर्श लेकर दवा का सेवन करते रहे। इच्छा शक्ति को मजबूत बनाया। दो सप्ताह बाद जब कोरोना जांच रिपोर्ट आई तो वह निगेटिव निकले। अब वह स्वस्थ हैं। बीमारी से डरने की नहीं बल्कि लड़ने की जरूरत है।

सैय्यद फिरोज अशरफ, सालेहपुर, सेमरियावां

chat bot
आपका साथी