साप्ताहिक बंदी में हो रहा है कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन

संतकबीर नगर कोरोना महामारी से बचाव के लिए होने वाली साप्ताहिक बंदी में कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जा रहा है। नगर पंचायतों व कस्बों की दुकानों पर भीड़ जुट रही है। शारीरिक दूरी का अनुपालन भी होता नहीं दिख रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:21 PM (IST)
साप्ताहिक बंदी में हो रहा है कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन
साप्ताहिक बंदी में हो रहा है कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन

संतकबीर नगर : कोरोना महामारी से बचाव के लिए होने वाली साप्ताहिक बंदी में कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जा रहा है। नगर पंचायतों व कस्बों की दुकानों पर भीड़ जुट रही है। शारीरिक दूरी का अनुपालन भी होता नहीं दिख रहा है। अधिकतर लोग बिना मास्क के घूमते देखे जा रहे हैं।

कोरोना महामारी से बचाव को लेकर शासन द्वारा साप्ताहिक बंदी का निर्देश दिया गया है। हालांकि इस बंदी का पालन कराने में पुलिस-प्रशासन विफल हो गया है। सड़कों पर वाहनों संग लोगों का आवागमन जारी है। खलीलाबाद, धनघटा, मेंहदावल तहसील क्षेत्र में कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं हो रहा है। कस्बे की दुकानों पर भीड़ जुट रही है। शारीरिक दूरी का अनुपालन भी होता नहीं दिख रहा है। मास्क आदि को लेकर जागरूकता भी नदारद है। जिससे कोरोना बीमारी फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है।

पुलिस- प्रशासन भी कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई से कतरा रहा है। पुलिसकर्मी जांच का कोरम पूरा कर रहे हैं और नागरिक बंदी को हल्के में लेकर बिना मास्क लगाए बाजारों में घूम रहे हैं। सांथा, धर्मसिंहवा, बेलहर आदि कस्बों में भी कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह से उल्लंघन हो रहा है। जिम्मेदारों के द्वारा समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाकर भी कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने को लेकर कोई कार्यक्रम नहीं चलाया जा रहा है। मेंहदावल तहसील क्षेत्र में सब्जी मंडी, फल मंडी, किराना मंडी आदि स्थानों पर लोग शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। यही हाल खलीलाबाद, हरिहरपुर, मैंसिर, नाथनगर, मुखलिसपुर, कांटे, धनघटा व हैंसर बाजार का भी है जहां बंदी बेअसर है और लोग कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन कर रहे हैं।

----------

फर्राटा भरते रहे यात्री वाहन साप्ताहिक बंदी के दौरान गुरुवार को घोरखल, रेलवे स्टेशन, त्रिपाठी मार्केट सहित अन्य स्थानों पर आटो, जीप, सरकारी व प्राइवेट वाहन फर्राटा भरते रहे। यात्रियों को मंजिल तक पहुंचाते रहे। पुलिस-प्रशासन की शिथिलता से साप्ताहिक बंदी का असर नहीं दिखा।

---------------- बंदी के नाम पर मनमानी कीमत वसूल रहे कारोबारी बंदी के नाम पर कारोबारी सब्जी, फल, दवा, खाद्यान्न सहित अन्य सामानों की मनमानी कीमत वसूल रहे हैं। जिला प्रशासन इस मुनाफाखोरी पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हुआ है। उपभोक्ताओं का खुलेआम आर्थिक शोषण किया जा रहा है। शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

----------------

-----------

chat bot
आपका साथी