इस गांव में बुखार व सांस फूलने से आठ लोगों की मौत

संतकबीर नगर धनघटा तहसील क्षेत्र के मुखलिसपुर में एक पखवारे के अंदर आठ लोगों की मौत से पूरे गांव के लोग सहम गए हैं। गांव की गलियों में मौत का सन्नाटा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:45 PM (IST)
इस गांव में बुखार व सांस फूलने से आठ लोगों की मौत
इस गांव में बुखार व सांस फूलने से आठ लोगों की मौत

संतकबीर नगर : धनघटा तहसील क्षेत्र के मुखलिसपुर में एक पखवारे के अंदर आठ लोगों की मौत से पूरे गांव के लोग सहम गए हैं। गांव की गलियों में मौत का सन्नाटा है। लोग एक-दूसरे से मिलने में डर रहे हैं और दवा के साथ ही पूजा-पाठ का भी सहारा ले रहे हैं।

मुखलिसपुर निवासी मुन्नी लाल ने बताया कि गुरुवार को पत्‍‌नी प्रेमा देवी को खांसी-सर्दी हुई । शनिवार को तेज बुखार के साथ सांस फूलने लगी। मेडिकल स्टोर से दवा ले कर दिया लेकिन बुखार नहीं उतरा और पत्‍‌नी की मौत हो गई। नंदलाल ने बताया कि की 40 वर्षीय पत्नी शांति देवी की तीन दिन पहले सांस फूलने लगी। अस्पताल ले जाने की तैयारी चल ही रही थी कि उनकी मौत हो गई। पांच मई को बलिराम को बुखार हुआ। पैरासीटामाल खिलाया गया तो खांसी आने के साथ ही सांस फूलने लगी और उनकी मौत हो गई। इसी रोग से गांव के सुरेश और भूरा देवी की भी मौत हो गई। बासमती और मन्नर को भी खांसी जुकाम हुआ था। मेडिकल स्टोर की दवा ले रहे थे पर तीसरे दिन बाद दोनों की मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि लगातार हो रही मौतों से पूरा गांव सहमा हुआ है। लोग घरों से निकलने से कतरा रहे हैं। प्रधान मनोज कुमार ने कहा कि गांव की सफाई करवाने के साथ दवा का छिड़काव करवाया जा रहा है। गांव में हो रही लगातार मौतों के बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ही तहसील प्रशासन को भी जानकारी दे दी गई है, लेकिन अभी तक गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं पहुंची है। लोगों को लग रहा है कि कोरोना महामारी ने गांव में पांव पसार दिए हैं। एसडीएम योगेश्वर सिंह ने कहा कि लगातार हो रही मौत की जांच के लिए चिकित्सकों की एक टीम शीघ्र ही गांव में भेजी जाएगी। पूरे गांव को सैनिटाइज कराया जाएगा। ग्रामीणों की कोरोना जांच भी कराई जाएगी।

-------------

भुजैनी गांव में भी बुखार व सांस फूलने से तीन की मौत जासं, भुजैनी, संतकबीर नगर : खलीलाबाद ब्लाक के भुजैनी गांव के तीन लोगों की बुखार, खांसी और सांस फूलने से मौत हो गई।

भुजैनी निवासी हौंसला प्रसाद तिवारी पुत्र बलेसर , मंजू देवी पत्नी अंगद प्रसाद व अंजनी पत्नी सनोज की मौत हुई है। एक दर्जन ग्रामीण खांसी व बुखार से पीड़ित हैं।

chat bot
आपका साथी