राशन न मिलने को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

अंत्योदय कार्डधारकों को मार्च 2021 तक मिलता रहा राशन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 11:40 PM (IST)
राशन न मिलने को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
राशन न मिलने को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

संतकबीर नगर : नाथनगर ब्लाक के ग्राम सुक्खीपुर निवासी 15 लोगों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया। सभी का आरोप है कि कोटेदार लाभार्थियों को राशन देने से इन्कार कर रहे है।

प्रदर्शन के दौरान ग्राम निवासी शोभावती व सोना देवी ने बताया कि गांव के अंत्योदय कार्डधारकों को मार्च 2021 तक राशन मिलता रहा। पंचायत चुनाव के दौरान ग्राम पंचायत सचिव द्वारा मिलीभगत से 15 लोगों को नाम बिना जांच के ही सूची से काट दिया। ब्लाक कार्यालय से लेकर पूर्ति निरीक्षक तक इसकी शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। सभी ने जिलाधिकारी दिव्या मित्तल से मामले की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही पात्र गरीबों को राशन दिलवाने की मांग की। इस मौके पर फूला देवी, इंद्रावती, तीजा देवी, उषा देवी, सुदामा देवी, अजोरा देवी, अशरफा देवी समेत अनेक लोग मौजूद रहे। ग्रामीणों ने लगाया घटतौली करने का आरोप

संतकबीर नगर: बघौली ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय भवानीगाढ़ा में मध्याह्न भोजन के राशन में गुरुवार को ग्रामीणों ने घटतौली का आरोप लगाया। अभिभावकों ने कहा कि बच्चों को मिलने वाला राशन कम दिया जा रहा है। इसकी शिकायत करने पर धमकी दी जाती है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मामले की जांच करने की मांग की।

गांव के दीप शिखा,शिवानी,शिवम, अंश भारतीय के अभिभावकों ने बताया कि पूर्व सूचना पर बच्चों को विद्यालय पर बुलाया गया था। यहां जिम्मेदारों ने बच्चों को मिलने वाले राशन किट में घटतौली की। ग्रामीणों ने कहा कि शासन द्वारा 13 किलो खाद्यान मिल रहा है, वहीं, विद्यालय में साढ़े चार किलो चावल डेढ़ किलो गेहूं ही मिल रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई नहीं हुई तो वह लोग इसे लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देंगे।

chat bot
आपका साथी